रामलला के गर्भगृह में पानी टपकने के दावे को चंपत राय ने किया खारिज, ट्रस्ट के महासचिव ने किया बड़ा खुलासा!

चंपत राय ने साफ तौर से कह दिया है कि गर्भग्रह में जहां भगवान रामलला विराजमान है ,वहां एक बूंद भी अपनी छत से नहीं टपका है और ना ही कहीं से पानी गर्भ ग्रह में प्रवेश हुआ है।

119
Ram Mandir

Ram Mandir Rain: रामजन्म भूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने आरोप लगाया था कि रामलाल के गर्भ ग्रह में पहले ही बारिश में छत से पानी टपकने लगा। अब सत्येंद्र दास के दावे पर राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने अपना बयान जारी किया है। चंपत राय ने साफ तौर से कह दिया है कि गर्भग्रह में जहां भगवान रामलला विराजमान है ,वहां एक बूंद भी अपनी छत से नहीं टपका है और ना ही कहीं से पानी गर्भ ग्रह में प्रवेश हुआ है।

चंपत राय ने किया नया दावा

बुधवार को चंपत राय की तरफ से एक बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा कि, गर्भ ग्रह के आगे पूर्व दिशा में मंडप है। वहां मंदिर के द्वितीय तल की छत का कार्य पूर्ण होने के पश्चात घुम्मट और मंडप की छत बंद हो जाएगी। इस मंडप का क्षेत्र 35 फीट व्यास का है। जिसको अस्थाई रूप से प्रथम तल पर ही ढककर दर्शन कराए जा रहे हैं। द्वितीय तल पर पिलर निर्माण कार्य चल रहा है। रंग मंडप एवं गुढ़ मंडप के बीच दोनों तरफ ऊपरी तलों पर जाने की सीढ़ियां हैं। जिनकी छत पर द्वितीय तल की छत के ऊपर जाकर ढंकेगी। वह कार्य भी प्रगति पर है। सामान्यतया पत्थरों से बनने वाले मंदिर में बिजली के कन्ड्युट एवं जंक्शन बाक्स का कार्य पत्थर की छत के ऊपर होता है एवं कन्ड्युट को छत मे छेद करके नीचे उतारा जाता है जिससे मंदिर के भूतल के छत की लाइटिंग होती है। ये कन्ड्युट एवं जंक्शन बाक्स ऊपर के फ्लोरिंग के दौरान वाटर टाईट करके सतह में छुपाईं जाती है। सभी जंक्शन बॉक्सेज़ में पानी प्रवेश करा वही पानी कंड्यूट के सहारे भूतल पर गिरा। ऊपर देखने पर यह प्रतीत हो रहा था की छत से पानी टपक रहा है। पानी कंड्यूट पाइप के सहारे भूतल पर निकल रहा था।’

क्या बोले थे सत्येंद्र दास

मंदिर के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास ने आरोप लगाया था कि, शनिवार आधी रात को हुई बारिश के कारण गर्भ ग्रह में मंदिर की छत से तेजी से पानी टपक रहा था और रविवार सुबह फर्श पर पानी भरा हुआ था काफी मशक्कत के बाद मंदिर परिसर से पानी निकाला गया।’ चंपत राय सत्येंद्र दास के इस दावे को खारिज कर दिया है।

Read more-‘पूरा तंत्र इस कोशिश में है कि बंदा जेल से बाहर ना आ जाए…’, CBI की गिरफ्तारी पर भड़की केजरीवाल की पत्नी