बीच कार्यक्रम में स्वामी प्रसाद मौर्य की हुई घनघोर बेज्जती, फेंका गया जूता

स्वामी प्रसाद मौर्य पहले बसपा में थे फिर इन्होंने बीजेपी में शामिल होने का फैसला लिया और बीजेपी का हाथ छोड़कर फिर अखिलेश यादव की पार्टी समाजवादी पार्टी में पहुंच गए।

511
Swami Prasad Maurya

Swami Prasad Maurya: समाजवादी पार्टी के मशहूर नेता स्वामी प्रसाद मौर्य हमेशा विवादित बयानों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। अभी हाल ही में समाजवादी पार्टी ओबीसी सम्मेलन रखा गया जिसमें स्वामी प्रसाद मौर्य भी पहुंचे थे। इस दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य की काफी बेज्जती हुई और उन पर जूता फेंका गया। फिलहाल जूता फेंकने वाले को हिरासत में ले लिया गया है। पहले कार्यकर्ताओं ने जूता फेंकने वाले को जमकर पीटा फिर उसे विभूति खंड थाना पुलिस के हवाले कर दिया। आपको बता दें स्वामी प्रसाद मौर्य पहले बसपा में थे फिर इन्होंने बीजेपी में शामिल होने का फैसला लिया और बीजेपी का हाथ छोड़कर फिर अखिलेश यादव की पार्टी समाजवादी पार्टी में पहुंच गए।

बीच कार्यक्रम में मौर्य पर फेंका गया जूता

समाजवादी पार्टी के एमएलसी और विवादित बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में बने रहने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ जो घटना हुई है वह इस वक्त काफी चर्चा में बनी हुई है। समाजवादी पार्टी के ओवैसी सम्मेलन में स्वामी प्रसाद मौर्य पर एक आदमी ने जूता फेंका इसके बाद मौर्य के भी कार्यकर्ता गुस्से में आ गए और उन्होंने आरोपी को पकड़ लिया फिर उसकी पिटाई कर दी। अब उसे विभूति खंड थाना पुलिस पकड़ कर ले गई है।

यूपी की राजनीति में सबसे चर्चित नेता

आपको बता दे स्वामी प्रसाद मौर्य को यूपी का सबसे चर्चित राजनेता माना जाता है। स्वामी प्रसाद मौर्य का करीब चार दशक का लंबा राजनीतिक कैरियर और वह अप की राजनीति में धमक रखने वाले राजनेता माने जाते हैं। स्वामी प्रसाद ने 1996 में बीएसपी के टिकट पर रायबरेली के डलमऊ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा। वह चार बार कैबिनेट मंत्री बने तीन बार वो यूपी विधानसभा से नेता प्रतिपक्ष भी बने हैं। 2008 में स्वामी प्रसाद मौर्य को बसपा ने प्रदेश अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी थी। 2016 में स्वामी प्रसाद मौर्य बहुजन समाजवादी पार्टी से बगावत कर बैठे। फिर इन्होंने बीजेपी का दामन थामा। इसके बाद साल 2017 में विधानसभा चुनाव में जीत कर मंत्री पद संभाला। हालांकि इस समय वह बीजेपी का साथ छोड़कर अखिलेश यादव के साथ हो गए हैं।

Read More-अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के फ्रंट लुक की तस्वीर आई सामने, जाने कैसा दिखता है रामलला का भवन