सावधान! भीषण गर्मी में कहीं ब्लास्ट ना हो जाए आपका फोन, इन बातों का रखें विशेष ध्यान

आपको इस दौरान बहुत ही सावधानी बरतनी चाहिए। आपने कई बार सुना होगा कि लोगों का फोन ब्लास्ट हो जाता है इसमें लोग घायल भी हो जाते हैं।

128
Phone Blast

Phone Blast: भीषण गर्मी की वजह से अलर्ट जारी कर दिया गया है। सुबह 7:00 बजे से ही गर्मी अपना रंग दिखाना शुरू कर देती। इस भीषण गर्मी में अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखना चाहिए। इस भीषण गर्मी का असर न केवल इंसान पर बल्कि गैजेट्स पर भी काफी ज्यादा पड़ता है। भीषण गर्मी की वजह से फोन ओवरहीट हो जाता है और ब्लास्ट होने की संभावना ज्यादा रहती है जिसकी वजह से आप हादसे का शिकार हो सकते हैं। आपको इस दौरान बहुत ही सावधानी बरतनी चाहिए। आपने कई बार सुना होगा कि लोगों का फोन ब्लास्ट हो जाता है इसमें लोग घायल भी हो जाते हैं।

इन बातों का रखें विशेष ध्यान

गर्मियों में फोन चलाते समय कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। आज हम आपके लिए कुछ टिप्स लाए हैं जिसकी सहायता से आप अपने फोन की देखभाल अच्छी तरीके से कर पाएंगे।

बिना कवर के चलाएं फोन

जब ज्यादा गर्मी पड़ रही हो तो कभी भी फोन कर में नहीं चलना चाहिए फोन से कर निकाल दे उसके बाद फोन चलाएं। ऐसा करने से यदि आपका फोन ओवरहीट होता है तो तेजी से ठंड भी हो जाएगा।

फुल चार्ज नहीं करनी चाहिए बैटरी

गर्मियों में कभी भी फोन की फुल बैटरी चार्ज नहीं करनी चाहिए। फोन को 100% चार्ज ना करें क्योंकि कई बार चार्ज करते वक्त भी फोन ओवरहीट हो जाता है।

ज्यादा गर्मी में ना रखें फोन

कभी भी ज्यादा गर्मी में फोन नहीं रखना चाहिए। अगर आप कहीं धूप वाली जगह पर जा रहे हैं तो फोन को साथ ले जाने से बचें।

चार्ज करते समय नहीं चलना चाहिए फोन

गर्मियों में कभी भी फोन को चार्ज करते समय चलाना नहीं चाहिए। ऐसा करने से हैंडसेट तेजी से गर्म होता है। अगर आप फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं तो इन बातों का विशेष ध्यान रखें नहीं तो फोन के ब्लास्ट जैसी घटनाएं घटित हो सकती हैं।

Read More-हार्दिक और नताशा के तलाक की खबरों के बीच क्रुणाल पांड्या की वाइफ ने शेयर किया पोस्ट,मची खलबली