दिवाली और छठ पूजा पर घर जाने वाले यात्रियों को होगी सहूलियत, रेल मंत्री ने किया बड़ा ऐलान

रेल मंत्री ने इस बार फेस्टिवल सीजन में 108 ट्रेनों में जनरल कोच बढ़ाए जाने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने बताया कि इन ट्रेनों में छठ पूजा और दिवाली स्पेशल ट्रेनों के लिए 12,500 कोच बढ़ाने की मंजूरी दी गई है।

83
Chhath Puja

Chhath Puja: अगले महीने में दीपावली सहित कई सारे त्यौहार आने वाले हैं जिसमें लोग अपने घर जाने का प्लान बना रहे होंगे। इसी बीच दिवाली और छठ पूजा पर घर जाने वाले लोगों को रेल मंत्री ने बहुत बड़ी खुशखबरी दी है। रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने फेस्टिवल सीजन में घर जाने वालों के लिए बड़ा ऐलान कर दिया है। रेल मंत्री ने इस बार फेस्टिवल सीजन में 108 ट्रेनों में जनरल कोच बढ़ाए जाने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने बताया कि इन ट्रेनों में छठ पूजा और दिवाली स्पेशल ट्रेनों के लिए 12,500 कोच बढ़ाने की मंजूरी दी गई है।

एक करोड़ यात्रियों को मिलेगी सहूलियत

इस ऐलान से छठ पूजा के मौके पर घर जाने वाले करीब 1 करोड़ यात्रियों को सहूलियत मिलने वाली है। रेल मंत्री ने ऐलान करते हुए कहा कि, इस बार फेस्टिवल सीजन में 108 ट्रेनों में जनरल कोच बढ़ाए गए हैं। इन ट्रेनों में छठ पूजा और दीपावली स्पेशल ट्रेनों के लिए 12500 कोच बढ़ाने की मंजूरी दी गई है। साल 2024 और 25 में अब तक कुल 5,975 ट्रेनें अधिसूचित किया गया है। आपको बता दे 16 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को पहले वन्दे मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था।

इससे पहले भी किया गया था स्पेशल ट्रेनों का संचालन

आपको बता दें इससे पहले साल साल 2023- 24 में फेस्टिवल सीजन के दौरान रेलवे की तरफ से यात्रियों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए 4,429 स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया गया था। कुछ समय पहले ही रेलवे की तरफ से गणपत पूजा और कोंकण के मौके पर 342 ट्रेनों का संचालन किया गया था।

Read More-सिक्योरिटी गार्ड ने दबोचा फीमेल फैन का गला, भड़क उठे अरिजीत सिंह, फिर खुद मांगी माफी