नूंह में दंगाइयों देखते ही गोली मारने का आदेश किया गया जारी

नूंह के अतिरिक्त सोहना, गुरुग्राम, पलवल के साथ बाकी जगहों पर भड़की हिंसा और दंगा के केस के टोटल 44 एफआईआर दर्ज की गई. अभी तक 70 से अधिक लोगों को हिरासत में ले लिया गया है।

513
Haryana

हरियाणा के नूंह में विश्व हिंदू परिषद की शोभायात्रा पर सोमवार को हमले के बाद भड़की सांप्रदायिक हिंसा में अभी तक 5 लोग मरे हैं. शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए नूंह में कर्फ्यू चालू है. दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के ऑर्डर दे दिए हैं. इस हिंसा में अभी तक 10 पुलिस वालों के साथ साथ 60 से ज्यादा अधिक लोग घायल हुए है. नूंह के अतिरिक्त सोहना, गुरुग्राम, पलवल के साथ बाकी जगहों पर भड़की हिंसा और दंगा के केस के टोटल 44 एफआईआर दर्ज की गई. अभी तक 70 से अधिक लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। शहरों में भी धारा 144 लागू है और शिक्षण संस्थान बंद कर दिए गए हैं.

रद्द कर दी गई परीक्षाएं

हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल नेहरू के साथ अन्य बाकी जगह पर फैली हुई हिंसा के पीछे एक साजिश हाथ बताया है, तो वही डीजीपी पीके अग्रवाल और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ममता सिंह ने इस हाल पर अपना नजर बनाई. हालत को ध्यान में रखते हुए नूंह के अलावा फरीदाबाद में बुधवार तक मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया. हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की 1 व 2 अगस्त की दसवीं की परीक्षाएं रद्द कर दी गई.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कही ये बात

नूंह में सामाजिक यात्रा को भंग करने के लिए सुनियोजित और षड्यंत्रपूर्ण तरीके से हमला किया गया. पुलिस को भी निशाना बनाया गया जो बड़ी साजिश की तरफ इशारा करता है. फिलहाल सुरक्षा बल तैनात हैं. स्थिति नियंत्रण में है .
यह सारी बातें मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहीं हैं.

झुग्गियों में लगाई आग

नूंह में हुई हिंसक घटना से नाराज कुछ उपद्रवियों ने परशुराम कॉलोनी में पहुंचकर विशेष समुदाय की झुग्गियों में आग लगाई. आग की लपटें जैसे ही उठी तो लोग बचाओ बचाओ करके बाहर निकले. इसमें करीब 1 झुग्गियां राख हो गई इस घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम पहुंची करीब 1 घंटे में हिसार पर कंट्रोल किया गया, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी, तो वहीं दुकान में पेट्रोल बम से आग लगा दी गई.

इसे भी पढ़ें-उपद्रवियों ने सोहना रोड में की तोड़फोड़, लूटा सामान, बन गया वीडियो