‘नियति ने तय कर रखा था कि…’अयोध्या में बने राम मंदिर को लेकर लालकृष्ण आडवाणी ने कही बड़ी बात

राम मंदिर का निर्माण होना नियत ने तय कर लिया था। आपको बता दे पिछले काफी समय से लालकृष्ण आडवाणी को लेकर अटकलें आ रही हैं कि वह राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे या नहीं।

131
Lal Krishna Advani

Ram Mandir Inaugration: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर काफी जोरों से तैयारी चल रही हैं। अब इसी बीच बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने एक बहुत बड़ा बयान दिया है। राम मंदिर आंदोलन को लेकर लालकृष्ण आडवाणी ने कुछ ऐसा कह दिया है जो इस वक्त चर्चा में बना हुआ है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर का निर्माण होना नियत ने तय कर लिया था। आपको बता दे पिछले काफी समय से लालकृष्ण आडवाणी को लेकर अटकलें आ रही हैं कि वह राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे या नहीं।

राम मंदिर को लेकर आडवाणी ने दिया बड़ा बयान

राम मंदिर आंदोलन को लेकर लालकृष्ण आडवाणी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि,”नित ने तय कर दिया था कि अयोध्या में श्री राम का मंदिर अवश्य बनेगा। रथ यात्रा शुरू होने के कुछ दिनों बाद ही मुझे इसका अनुभव हो गया था कि मैं तो मात्र एक सारथी था। रथ यात्रा का प्रमुख संदेशवाहक स्वयं रथ ही था और पूजा के योग इसलिए था क्योंकि वह श्री राम मंदिर के निर्माण पवित्र उद्देश्य की पूर्ति के लिए उनके जन्म स्थान अयोध्या जा रहा था।”

प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे आडवाणी?

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने या नहीं होने की तमाम अटकलें लाल कृष्ण आडवाणी को लेकर लगाई जा रही है। वहीं विश्व हिंदू परिषद के प्रमुख आलोक कुमार ने गुरुवार को दावा किया है कि राम मंदिर आंदोलन में भूमिका निभाने वाले लालकृष्ण आडवाणी 22 जनवरी को रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे। आपको बता दे आडवाणी ने 1990 के दशक की शुरुआत में राम मंदिर आंदोलन में अग्रणी भूमिका निभाई थी।

Read More-क्रिकेट में फिर आया कोरोना! पॉजिटिव होने के कारण T20 मैच से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी