नारायणपुर में नक्सलियों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़, सात नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिलों की सीमा पर पुलिस मुठभेड़ हुई है जिसमें तीन जवान घायल हुए हैं और सात नक्सली मारे गए हैं।

77
army

Chhattisgarh news: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में नक्सलियों और पुलिस के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई है जिसमें सात नक्सली मारे गए हैं। एसपी प्रभात कुमार ने ऑपरेशन की पुष्टि की है। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिलों की सीमा पर पुलिस मुठभेड़ हुई है जिसमें तीन जवान घायल हुए हैं और सात नक्सली मारे गए हैं।

मुठभेड़ में मारे गए सात नक्सली

जानकारी के मुताबिक यह मुठभेड़ गोवेल के जंगलों में हुई। जिसमें सात नक्सलियों के सव बरामद होने की पुष्टि हुई है। इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया है सुरक्षा बलों को आशंका है कि मुठभेड़ के दौरान बड़ी संख्या में नक्सली घायल हुए हैं। यह अभियान 6 जून को शुरू हुआ था। इस मुठभेड़ में साथ वर्दी धारी नक्सली मारे गए हैं। यह मूड बेड पूरे दिन रुक रुक कर चलती रही और चार अलग-अलग जिलों के पुलिस बल द्वारा संयुक्त कार्रवाई की गई।

क्या बोले छत्तीसगढ़ के सीएम

छत्तीसगढ़ के सीएम ने मारे गए नक्सलियों के लिए सुरक्षा बलों की सराहना करते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखा है,”नारायणपुर, दंतेवाड़ा और कोंडागांव जिले के सीमाक्षेत्र ग्राम मुंगेडी, गोबेल में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों द्वारा चलाए गए अंतर्जिला संयुक्त ऑपरेशन में 5 नक्सलियों के मारे जाने की खबर आ रही है‌। जवानों को मिली यह कामयाबी सराहनीय है। उनके अदम्य साहस को नमन करता हूं नक्सलवाद के खात्मे के लिए शुरू हुई हमारी लड़ाई अब अपने अंजाम तक पहुंचके ही दम लेगी, इसके लिए हमारी सरकार कृत संकल्पित है।

Read More-राष्ट्रपति ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री किया नियुक्त, इस दिन शपथ ग्रहण करेंगे देश के PM