रक्षाबंधन पर सीएम ने दिया बड़ा तोहफा! खुशी से झूठ उठेगी ‘लाडली बहना’

मध्य प्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं मध्य प्रदेश की मशहूर स्कीम 'लाडली बहना' योजना के जरिए सीएम शिवराज सिंह ने ऐसा ऐलान किया है जिसे सुनकर सभी माताए बहने खुश हो जाएगी।

143
Ladli Behna Yojana

CM Shivraj Chauhan News: रक्षाबंधन का त्यौहार बहुत ही पास आ गया है। रक्षाबंधन पर अलग-अलग प्रदेशों में सरकार अलग-अलग तरह की योजनाएं चल रही है माताओं- बहनों को तोहफा दे रही है। अब इसी बीच मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने एक बहुत बड़ा ऐलान कर दिया है। मध्य प्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं मध्य प्रदेश की मशहूर स्कीम ‘लाडली बहना’ योजना के जरिए सीएम शिवराज सिंह ने ऐसा ऐलान किया है जिसे सुनकर सभी माताए बहने खुश हो जाएगी। राखी से पहले सीएम शिवराज सिंह ने प्रदेश की महिलाओं को खुश करने के लिए उन्हें हर महीने मिलने वाली राशि को बढ़ाकर 1250 रुपए करने का ऐलान किया है।

शिवराज सिंह ने किया बड़ा ऐलान

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने नशे की रोकथाम के लिए एक बड़ा ऐलान कर दिया है। शिवराज सिंह ने महिलाओं को अपने भाषण केंद्र में रखकर कहा कि जहां महिलाएं नहीं चाहेंगी वहां कोई भी शराब ठेका नहीं खुलेगा। राज्य पुलिस विभाग में करीब 30% सीटों पर महिला आरक्षण को बढ़ाकर 25% किया जाता है। वही सीएम ने लाडली बहन योजना के तहत 1000 रुपए मिलने वालों में भी बढ़ोतरी की है। इस राशि में सीएम ने इस महीने के लिए 250 रुपए बढ़ा दिया है।

गरीब बहनों को दिए जाएंगे मुफ्त में प्लाॉट

वही शिवराज सिंह ने आगे ऐलान करते हुए कहा है कि जिनके पास जमीन नहीं है, उन गरीब बहनों को गांव में मुफ्त प्लाॅन्ट दिया जाएगा इसके साथ ही माफियाओं से खाली कराई गई जमीनों को गरीब बहनों के नाम कर दिया जाएगा। जिनमें बिजली के बिल सितंबर महीने में बढ़ गए थे उनके बढे हुए बिलों को जीरो कर दिया गया है। गरीब महिलाओं का बिल 100 रुपए तक रखने की तैयारी है।

Read More-एशिया कप शुरू होने से पहले टीम के लिए खड़ी हुई मुश्किलें, खतरनाक खिलाड़ी हुआ बीमार