19 साल की छोटी मुमताज के साथ रखा संबंध,14 साल की उम्र में हुई शादी, कुछ ऐसी थी ‘रामायण’ के ‘हनुमान’ की असल जिंदगी

दीपिका चिखलिया, अरुण गोविल और सुनील लहरी से लेकर हनुमान जी के किरदार को भी काफी पसंद किया गया था। आज हम इस आर्टिकल में हनुमान का किरदार निभाने वाले दारा सिंह के बारे में बताने जा रहे हैं।

1192
Dara Singh

Dara Singh: ओम राऊत की फिल्म आदि पुरुष इन दिनों काफी विवादों में घिरी हुई है। फिल्म के डायलॉग पर लोग भड़क गए हैं और इस फिल्म को बैन करने की मांग कर रहे हैं। इसी बीच रामानंद सागर की रामायण की काफी चर्चा हो रही है। इस रामायण में हर कलाकार ने बहुत ही अच्छी तरीके से अपने किरदार निभाए थे। दीपिका चिखलिया, अरुण गोविल और सुनील लहरी से लेकर हनुमान जी के किरदार को भी काफी पसंद किया गया था। आज हम इस आर्टिकल में हनुमान का किरदार निभाने वाले दारा सिंह के बारे में बताने जा रहे हैं।

पहलवान से अभिनेता बने थे दारा सिंह

आपको बता दे दारा सिंह का असली नाम दीदार सिंह रंधावा है। दारा सिंह पहले पहलवान थे फिर इन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा दारा सिंह ने 500 मुकाबलों में विश्व प्रसिद्ध पहलवानों को मात देने में कामयाबी हासिल की थी। दारा सिंह ने अपने रेसलिंग करियर के अलावा कई फिल्मों में भी काम किया। दारा सिंह ने आंधी और तूफान ,सात समंदर Dara singhपार ,जग्गा, रुस्तम ए बगदाद जैसी फिल्मों में नजर आए हैं। लेकिन इन्हें असल में पहचान रामानंद सागर की रामायण में हनुमान का किरदार निभा कर मिली है।

14 साल की उम्र में रचा ली थी शादी

दारा सिंह का नाम बॉलीवुड की फेमस अभिनेत्री मुमताज के साथ जोड़ा जा चुका है। मुमताज दारा सिंह से 19 साल छोटी थी। आपको बता दें दारा सिंह की शादी 14 साल की उम्र में ही तय कर दी गई थी इनकी पहली शादी बचनो बानो से हुई Dara singh थी इसके बाद इन्होंने 1961 में सुरजीत कौर से शादी की। जिनसे इनके 3 बच्चे हुए। दारा सिंह टेलीविजन के फेमस अभिनेता माने जाते हैं उन्होंने फिल्मों में भी काम किया है।

Read More-‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ के लिए Alia Bhatt ने लिए करोड़ों, Ranveer Singh की फीस सुन उड़ जाएंगे होश