एशियन गेम्स में यशस्वी जायसवाल ने जड़ा तूफानी शतक, क्वार्टर फाइनल में 23 रनों से जीता भारत

एशियन गेम्स 2023 के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने तुफानी शतक लगाया है। भारतीय टीम ने नेपाल टीम को 23 रनों से हरा दिया है।

372
Yashasvi Jaiswa

Asian Games 2023: ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने एशियाई गेम्स 2023 में अपना पहला मुकाबला खेला है। एशियन गेम्स 2023 के क्वार्टर फाइनल में भारतीय क्रिकेट टीम का सामना 2 अक्टूबर को नेपाल क्रिकेट टीम से हुआ है। आपको बता दे कि एशियन गेम्स 2023 के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने तुफानी शतक लगाया है। भारतीय टीम ने नेपाल टीम को 23 रनों से हरा दिया है।

भारतीय बल्लेबाजों ने दिखाया दम

एशियन गेम्स 2023 के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में नेपाल के खिलाफ भारतीय टीम के कप्तान ऋतुराज गायकवाड ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नेपाल के खिलाफ चार विकेट के नुकसान पर 20 ओवरों में 202 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इस दौरान भारतीय टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 49 गेंद में 100 रन बनाकर शानदार शतक लगाया है। इसके अलावा फिनिशर की भूमिका में उतरे रिंकू सिंह ने एक बार फिर से अपनी आक्रामक बल्लेबाजी का नजारा लोगों को दिखाया है। इस मैच में रिंकू सिंह ने 15 गेंद में 37 रनों की ताबड़ तोड़ पारी खेली है।

23 रनों से नेपाल को हराया

एशियन गेम्स में नेपाल क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों ने भारत के खिलाफ 9 विकेट के नुकसान पर 20 ओवरों में 179 रन ही बना पाए। जिस कारण भारतीय टीम ने क्वार्टर फाइनल के मुकाबले में नेपाल क्रिकेट टीम को 23 रनों से हरा दिया है। इस दौरान भारतीय टीम की तरफ से तेज गेंदबाज आवेश खान ने तीन विकेट लिए और रवि बिश्नोई ने भी तीन विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा दो विकेट अर्शदीप सिंह के नाम भी गए हैं।

Read More-विश्व कप की चैंपियन बनेंगी Team India, इंग्लिश टीम के पूर्व क्रिकेटर ने की भविष्यवाणी