यह खिलाड़ी बना Team India का नंबर-1 टेस्ट बल्लेबाज, 6 महीनों से नहीं खेला एक भी मैच

भारतीय क्रिकेट टीम के एक ऐसे विकेटकीपर बल्लेबाज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने 6 महीने से कोई भी क्रिकेट मैच नहीं खेला है इसके बावजूद भी इस बल्लेबाज ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है।

844
Team India

Team India: आईसीसी ने हाल ही में ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड के ओवल स्टेडियम में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम को अब वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है। वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम को दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। आज हम आपको इस आर्टिकल में भारतीय क्रिकेट टीम के एक ऐसे विकेटकीपर बल्लेबाज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने 6 महीने से कोई भी क्रिकेट मैच नहीं खेला है इसके बावजूद भी इस बल्लेबाज ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है।

यह खिलाड़ी बना टीम इंडिया का नंबर वन टेस्ट बैट्समैन

आपको बता दें कि आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में सिर्फ एक भारतीय ही टॉप 10 में अपनी जगह बना पाया है। भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में 10वें नंबर पर बने हुए हैं। Rishabh Pantविकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में शामिल होने वाले पहले बल्लेबाज हैं। जिस कारण ऋषभ पंत भारतीय टीम की तरफ से नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं।

6 महीनों से नहीं खेला कोई भी मैच

आपको बता दें कि ऋषभ पंत का पिछले साल 30 दिसंबर को भीषण कार एक्सीडेंट हो गया था जिसमें टीम इंडिया के Rishabh Pantक्रिकेटर ऋषभ पंत बुरी तरह से घायल हो गए थे। इस हादसे में ऋषभ पंत की जान बाल-बाल बची थी। जिस कारण ऋषभ पंत पिछले 6 महीनों से क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। ऋषभ पंत ने पिछले 6 महीनों से एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है।

Read More-रोहित के बाद इस खिलाड़ी को मिलेगी Team India की कप्तानी! पूर्व सिलेक्टर ने की बड़ी भविष्यवाणी