इंग्लैंड के लिए काल बनेगा भारत का ये खिलाड़ी! टेस्ट सीरीज में मचा सकता है धमाल

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए भारतीय टीम का यह खतरनाक खिलाड़ी घातक साबित हो सकता है। इस खिलाड़ी का रिकॉर्ड देखकर आपके भी होश उड़ जाएंगे।

108
team india test

Ind vs Eng Test Series: क्रिकेट प्रेमी भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच शुरू होने वाले टेस्ट सीरीज को देखने का इंतजार कर रहे हैं। क्योंकि इंग्लैंड क्रिकेट टीम और भारतीय टीम दोनों ही आज के समय में क्रिकेट की मजबूत टीम है। आपको बता दे कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए भारतीय टीम का यह खतरनाक खिलाड़ी घातक साबित हो सकता है। इस खिलाड़ी का रिकॉर्ड देखकर आपके भी होश उड़ जाएंगे।

इंग्लैंड को है इस भारतीय गेंदबाज से खतरा

भारतीय टीम के खतरनाक स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को आज के समय में दुनिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाजों में से एक माना जाता है। स्पिन फ्रेंडली पिच पर रविचंद्रन अश्विन इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए टेस्ट सीरीज में सबसे बड़ी मुसीबत बन सकते हैं। रविचंद्रन अश्विन से निपटना इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होने वाला है। भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए रविचंद्रन अश्विन ने भारत के घरेलू मैदाने पर बहुत समय गुजारा है जिस कारण उन्हें घरेलू पिच पर शानदार गेंदबाजी करने का बहुत ही अनुभव है।

ले चुके हैं 490 टेस्ट विकेट

रविचंद्रन अश्विन ने क्रिकेट टीम की तरफ से 95 इंटरनेशनल टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें बहुत ही शानदार गेंदबाजी करते हुए अश्विन ने 490 टेस्ट विकेट लेने का कारनामा भी किया है। इस दौरान रविचंद्रन अश्विन का औसत 23.7 रहा है और इकोनॉमी रेट 2.76 का रहा है। इसके साथ रविचंद्रन अश्विन इंटरनेशनल टेस्ट फॉर्मेट में 500 विकेट पूरे करने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में जल्द ही शामिल हो सकते हैं। क्योंकि रविचंद्रन अश्विन को यह कारनामा करने के लिए सिर्फ 10 विकेट की जरूरत है।

Read More-PAK vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टूटा पाकिस्तान की हार का सिलसिला, शाहीन अफरीदी की कप्तानी में दर्ज की पहली जीत