PAK vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टूटा पाकिस्तान की हार का सिलसिला, शाहीन अफरीदी की कप्तानी में दर्ज की पहली जीत

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को T20 सीरीज के शुरुआती चार T20 मैचों में एक के बाद एक चार हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन T20 सीरीज की आखिरी T20 मैच में पाकिस्तान टीम ने जीत दर्ज कर अपनी लाज बचा ली है।

130
PAK vs NZ

PAK vs NZ T20 Series: न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की T20 सीरीज में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है। क्योंकि शाहीन अफरीदी की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को T20 सीरीज के शुरुआती चार T20 मैचों में एक के बाद एक चार हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन T20 सीरीज की आखिरी T20 मैच में पाकिस्तान टीम ने जीत दर्ज कर अपनी लाज बचा ली है।

पाकिस्तान ने जीता आखिरी मैच

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच आखिरी T20 मैच लो स्कोरिंग रहा है। क्योंकि इसमें पाकिस्तान ने 134 रनों के लक्ष्य को आसानी से बचाया है। पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच में T20 मैच के 20 ओवरों में 134 रन 8 विकेट के नुकसान पर बना दिए। इस मैच में भी मोहम्मद रिजवान ने 38 गेंद 38 रनों की पारी खेली है और वह पाकिस्तान के लिए इस मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे हैं। इस दौरान न्यूजीलैंड के लिए चार गेंदबाजों ने दो-दो विकेट चटकाए हैं।

न्यूजीलैंड को मिली 42 रनों से हार

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने 135 रनों के छोटे से लक्ष्य का पीछा करते हुए भी पाकिस्तान के खिलाफ T20 सीरीज का आखिरी T20 मैच नहीं जीत पाई। क्योंकि पाकिस्तान के गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के आगे न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम आखिरी T20 मैच में 92 रनों पर ऑल आउट हो गई। जिस कारण पाकिस्तान टीम ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को आखिरी T20 मैच में 42 रनों से हरा दिया है। लेकिन इसके बावजूद भी न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ T20 सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया है।

Read More-T20 विश्व कप में कौन बनेगा Team India का विकेटकीपर बल्लेबाज? कोच राहुल द्रविड़ ने बताया नाम