टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया से बाहर हो जाएंगे शुभमन गिल, जानें वजह

भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज के बाद बांग्लादेश के खिलाफ t20 सीरीज भी खेलनी है। टेस्ट सीरीज के बाद शुभमन गिल को भारतीय टीम से बाहर किया जा सकता है।

33
Ind vs Ban

Ind vs Ban: भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज शुभमन गिल तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं। बांग्लादेश टीम के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज में भी शुभमन गिल को भारतीय क्रिकेट टीम में मौका मिला है। लेकिन भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज के बाद बांग्लादेश के खिलाफ t20 सीरीज भी खेलनी है। टेस्ट सीरीज के बाद शुभमन गिल को भारतीय टीम से बाहर किया जा सकता है।

शुभमन गिल को मिल सकता है आराम

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक सूत्र ने बड़ी जानकारी साझा की है जिसमें बताया गया है कि टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद आराम दिया जा सकता है। क्योंकि वर्क लोड को देखते हुए शुभमन गिल को तीन मैच की t20 सीरीज से बाहर रखा जा सकता है। क्योंकि शुभमन गिल सीरीज में भी टीम इंडिया का हिस्सा होने वाले हैं और भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के फाइनल से पहले 10 टेस्ट के महत्वपूर्ण मुकाबले खेलने हैं। जिस कारण शुभमन गिल टीम इंडिया का टेस्ट सीरीज में हिस्सा रह सकते हैं।

टेस्ट के बाद शुरू होगी t20 सीरीज

टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से टेस्ट सीरीज शुरू होगी फिर भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ t20 सीरीज भी खेलनी है। 6 अक्टूबर को टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ पहला t20 मुकाबला खेलना है जिसके बाद 9 अक्टूबर को दूसरा t20 मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच होगा फिर 12 अक्टूबर को बांग्लादेश का भारत दौरा खत्म हो जाएगा और टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी t20 मैच खेलेगी।

Read More-शोएब अख्तर की ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग 11 में नहीं दिखे रोहित-विराट, सिर्फ इन 4 भारतीयों को किया शामिल