Mohammed Siraj बने दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज, ICC की वनडे रैंकिंग में हुआ बड़ा बदलाव

आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में भारतीय टीम के खतरनाक तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को बहुत बड़ा फायदा हुआ है। मोहम्मद सिराज आईसीसी वनडे रैंकिंग के अनुसार दुनिया के नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं।

281
Mohammed Siraj

ICC ODI Ranking: एशिया कप 2023 में कई खिलाड़ियों ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला गया था। एशिया कप 2023 के बाद आईसीसी ने वनडे रैंकिंग में बहुत बड़ा बदलाव किया है। आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में भारतीय टीम के खतरनाक तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को बहुत बड़ा फायदा हुआ है। मोहम्मद सिराज आईसीसी वनडे रैंकिंग के अनुसार दुनिया के नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं।

दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज बने सिराज

हाल ही में आईसीसी ने ताजा वनडे रैंकिंग जारी कर दी है। ताजा वनडे रैंकिंग में भारतीय टीम के तेज के बाद मोहम्मद सिराज नंबर एक पर पहुंच गए हैं। मोहम्मद सिराज 694 रेटिंग के साथ नंबर एक पर पहुंच गए हैं। आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में मोहम्मद सिराज के बाद दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड है। इसके अलावा तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खतरनाक तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट हैं।

एशिया कप के फाइनल में सिराज ने किया था कमाल

टीम इंडिया के खतरनाक तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ अपने वनडे क्रिकेट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था। श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप 2023 के फाइनल मैच में मोहम्मद सिराज ने भारतीय टीम के लिए सात ओवर में 21 रन देखकर 6 विकेट चटकाए थे। इसके अलावा मोहम्मद सिराज ने एशिया कप के फाइनल के एक ओवर में चार विकेट लेने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। इस शानदार प्रदर्शन के कारण आईसीसी रैंकिंग में मोहम्मद सिराज को बहुत बड़ा फायदा हुआ है और वह पहले नंबर पर पहुंच गए हैं।

Read More-16 साल पहले आज के ही दिन Yuvraj Singh ने रचा था इतिहास, लगाए थे स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 छक्के