दिवाली पर खेला गया ऐतिहासिक मुकाबला, भारत और नीदरलैंड्स के मैच में टूटे कई वर्ल्ड रिकॉर्ड

नीदरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने शानदार तरीके से मैच जीत कर पूरे देश को बड़ा तोहफा दिया है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम हर एक मैच में नए-नए रिकॉर्ड बना रही है।

172
ind vs ned

World Cup 2023: कल 12 नवंबर को पूरे देश में दीपावली का त्यौहार बड़े ही धूमधाम से मनाया गया है। दीपावली के दिन भारतीय क्रिकेट टीम का सामना वर्ल्ड कप 2023 में नीदरलैंड्स क्रिकेट टीम से हुआ है। नीदरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने शानदार तरीके से मैच जीत कर पूरे देश को बड़ा तोहफा दिया है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम हर एक मैच में नए-नए रिकॉर्ड बना रही है।

भारत ने नीदरलैंड्स को हराया

भारतीय क्रिकेट टीम में नीदरलैंड के खिलाफ बल्लेबाजी का फैसला किया था जिसके बाद टीम इंडिया ने नीदरलैंड्स के खिलाफ चार विकेट के नुकसान 410 रन बनाए हैं। इसके साथ टीम इंडिया में सातवीं बार वनडे क्रिकेट में 400+ का स्कोर खड़ा किया है। वनडे क्रिकेट इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब किसी भी टीम के शुरुआती 5 बल्लेबाजों ने 50+ का निजी स्कोर बनाया हो। इसके बाद भारत के खिलाफ नीदरलैंड के बल्लेबाज 250 रन पर ऑल आउट हो गए। इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से 9 गेंदवाजों का उपयोग किया गया है। भारतीय टीम ने 160 रनों से नीदरलैंड को हरा दिया है।

वर्ल्ड कप में दर्ज की 9वीं जीत

भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्व कप 2023 में अपनी लगातार 9वीं जीत दर्ज की है। टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में विश्व कप 2023 में अपने सभी मैच जीते हैं। जिस कारण भारतीय क्रिकेट टीम वनडे विश्व कप 2023 के अंक तालिका में पहले नंबर पर बनी हुई है और उसके पास 18 अंक है अब भारतीय टीम का मुकाबला 15 नवंबर को सेमी फाइनल में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम से होगा।

R ead More-किस्मत ने भी छोड़ा पाकिस्तान का साथ, सेमीफाइनल की रेस से बाहर हुई Babar Azam की टीम