हार्दिक की कप्तानी में टूटा भारत का 6 साल पुराना रिकॉर्ड, वेस्टइंडीज ने जीती टी20 सीरीज

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने भारत को निर्णायक मुकाबले में 8 विकेट से हरा दिया है। 8 विकेट से मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की T20 सीरीज गंवा दी है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारतीय टीम का 6 साल पुराना रिकॉर्ड टूट गया है।

214
Ind Vs Wi

Ind vs Wi: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही पांच मैचों की T20 सीरीज जब खत्म हो गई है। वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम को T20 सीरीज में हर का सामना करना पड़ा है जबकि टीम इंडिया को वनडे और टेस्ट सीरीज में जीत हासिल हुई थी। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने भारत को निर्णायक मुकाबले में 8 विकेट से हरा दिया है। 8 विकेट से मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की T20 सीरीज गंवा दी है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारतीय टीम का 6 साल पुराना रिकॉर्ड टूट गया है।

टूटा 6 साल पुराना रिकॉर्ड

टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2017 में आखरी बार T20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। वेस्टइंडीज टीम ने भारतीय टीम को साल 2017 में 1-0 से T20 सीरीज में शिकायत दी। जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले 6 सालों में लगातार पांच T20 सीरीज जीती हैं। लेकिन हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम का वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार टी 20 जीतने का सिलसिला टूट गया है। क्योंकि वेस्टइंडीज टीम ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज को 3-2 से अपने नाम कर लिया है।

आखरी T20 में भारत को मिली हार

वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा है। क्योंकि भारतीय टीम के बल्लेबाजों के साथ गेंदबाजों ने भी बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को पांचवें T20 मैच में भारतीय टीम के खिलाफ 166 रनों का लक्ष्य मिला था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम ने मैच 18 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 171 रन बना दिए। इस दौरान वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे अच्छा प्रदर्शन ब्रेंडन किंग ने किया जिन्होंने 85 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को मैच जिताया। इसके अलावा गेंदबाजी में भी रोमियो शेफर्ट ने कमाल किया है। क्योंकि इस गेंदबाज ने भारत के खिलाफ इस मैच में चार विकेट चटकाए हैं।

Read More-गिल-यशस्वी की ताबड़तोड़ पारी ने तोड़े कई रिकॉर्ड, बन गई भारत की पहली ऐसी ओपनिंग जोड़ी