गिल-यशस्वी की ताबड़तोड़ पारी ने तोड़े कई रिकॉर्ड, बन गई भारत की पहली ऐसी ओपनिंग जोड़ी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की T20 सीरीज अब दो-दो से बराबरी पर पहुंच गई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे T20 मैच में भारतीय टीम की ओपनर बल्लेबाज के रूप में यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल उतरे थे। शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल ने इस मैच में ऐतिहासिक साझेदारी की है।

217
yashasvi jaiswal and shubman gill

Ind vs Wi: वेस्ट इंडीज के खिलाफ चौथे T20 मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के उपेंद्र बल्लेबाजों ने बहुत ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाजों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को पांच मैचों की टी-20 सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में 9 विकेट से हरा दिया है। जिस कारण भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की T20 सीरीज अब दो-दो से बराबरी पर पहुंच गई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे T20 मैच में भारतीय टीम की ओपनर बल्लेबाज के रूप में यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल उतरे थे। शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल ने इस मैच में ऐतिहासिक साझेदारी की है।

गिल और यशस्वी ने रचा इतिहास

भारतीय क्रिकेट टीम के खतरनाक ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में 165 रनों की साझेदारी की है। जिस कारण भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल ने बहुत ही बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। भारत की तरफ से सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी करने के मामले में यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने इस मामले में कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल की बराबरी कर ली है। क्योंकि साल 2017 में केएल राहुल और रोहित शर्मा ने भारत की तरफ से 165 रनों की सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी T20 फॉर्मेट में की थी।

ओपनर बल्लेबाजों ने जड़े अर्ध शतक

भारत की तरफ से अपनी डेब्यू T20 सीरीज खेल रहे यशस्वी जायसवाल ने एक बार फिर से अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर पूरे क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया है। यशस्वी जयसवाल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 84 रनों की नाबाद पारी महज 51 गेंदों में खेली है। इस दौरान यशस्वी जायसवाल ने 11 चौके और तीन छक्के लगाए हैं। तो वहीं दूसरे ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी एक बार फिर से शानदार प्रदर्शन किया है। T20 सीरीज में शुभमन गिल का बल्ला खामोश था। शुभ्मन गिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे मैच में 47 गेंद में 77 रनों की शानदार पारी के लिए है।

Read More-Team India के लिए गेंदबाजी भी करेंगे ये 2 युवा बल्लेबाज! बॉलिंग कोच ने दिया चौंकाने वाला बयान