84 पायदान से हुई सीधे टॉप-10 में एंट्री, इस भारतीय बल्लेबाज को T20 Ranking में मिली सबसे बड़ी उछाल

T20 सीरीज के बाद आईसीसी ने अपनी ताजा T20 रैंकिंग भी जारी करती है जिसमें भारतीय टीम के इस युवा बल्लेबाज को सबसे बड़ा फायदा हुआ है।

241
ruturaj gaikwad

T20 Ranking: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्व कप 2023 के बाद 5 मैचों की T20 सीरीज में 4-1 से शानदार जीत दर्ज की है। इस T20 सीरीज में टीम इंडिया के कई युवा खिलाड़ियों ने बहुत ही अच्छा योगदान दिया है। T20 सीरीज के बाद आईसीसी ने अपनी ताजा T20 रैंकिंग भी जारी करती है जिसमें भारतीय टीम के इस युवा बल्लेबाज को सबसे बड़ा फायदा हुआ है।

टॉप 10 में पहुंचे ऋतुराज गायकवाड

आईसीसी की ताजा T20 रैंकिंग में टीम इंडिया के युवा ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने बहुत बड़ा कमाल कर दिया है। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज से पहले ऋतुराज गायकवाड आईसीसी की T20 रैंकिंग में 84 पायदान पर थे। लेकिन सीरीज खत्म होने के बाद ऋतुराज गायकवाड़ की एंट्री टॉप टेन में हो गई है और वह इस समय 7वे पायदान पर पहुंच गए हैं। ऋतुराज गायकवाड को 77 पायदान का सबसे बड़ा फायदा मिला है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ा शतक

भारतीय टीम के खतरनाक बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में मौका दिया गया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में बहुत ही शानदार प्रदर्शन करते हुए ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने तूफानी शतक भी लगाया था। इसके साथ ऋतुराज गायकवाड भारतीय टीम की तरफ से T20 फॉर्मेट में सबसे बड़ा निजी स्कोर बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए थे।

Read More-गौतम गंभीर और श्रीसंत की लड़ाई में कूदे Irfan Pathan! इस खिलाड़ी का समर्थन करते हुए बोले- ‘सबसे अच्छा जवाब…’