भारत की हार पर कप्तान Rohit Sharma ने बंया की अपना दर्द, कहा- ‘हमने बहुत कोशिश की, लेकिन…’

भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाफ छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा है।

345
Rohit Sharma

World cup Final: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने वनडे विश्व कप 2023 में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था इस कार्ड टीम इंडिया फाइनल में पहुंच गई थी। लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाफ छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में मिली हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ा बयान दिया है।

रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पूरे विश्व कप में अपने विस्फोटक बल्लेबाजी से बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। लेकिन वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का दिल टूट गया है। मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बयान देते हुए कहा है कि ‘वर्ल्ड कप के फाइनल मैच का रिजल्ट हमारे पक्ष में नहीं रहा। हमने बहुत कोशिश की लेकिन हम मैच नहीं जीत पाए। विराट कोहली और केएल राहुल अच्छी साझेदारी कर रहे थे।

हम 270 और 280 का स्कोर बनाना चाहते थे। लेकिन हमारी टीम लगातार विकेट गवांती गई जिस कारण हम 240 ही बना पाए। लेकिन ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन की साझेदारी ने हमें गेम से बाहर कर दिया। हमने विकेट लेने की बहुत कोशिश की लेकिन दुधिया रोशनी में बल्लेबाजी आसान हो जाती है। हम कोई बहाना नहीं बनना चाहते हमने बोर्ड पर पर्याप्त रन नहीं बनाए जिस कारण हम हार गए।’

ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से जीता मैच

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के फाइनल मैच जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया की शानदार गेंदबाजी के कारण भारतीय टीम के सभी बल्लेबाज वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में 240 रन पर सिमट गए। इसके बाद चार विकेट के नुकसान पर ऑस्ट्रेलिया ने ट्रेविस हेड की शतकीय पारी के दम पर लक्ष्य को हासिल कर लिया। जिस कारण भारतीय टीम को फाइनल मुकाबले में छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा है।

Read More-फाइनल मुकाबले में कमजोर पड़े भारतीय बल्लेबाज, ऑस्ट्रेलिया को मिला 241 रनों का लक्ष्य