बुमराह ने तोड़ा ICC का नियम, लगाई गई फटकार, लाइव मैच में की थी ये हरकत

इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद आईसीसी की तरफ से टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को बड़ा झटका दिया गया है। जसप्रीत बुमराह ने आईसीसी के नियमों का उल्लंघन किया है जिस कारण उन्हें सजा भी सुनाई गई है।

75
jasprit bumrah test

Jasprit Bumrah: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह ने शानदार प्रदर्शन भी किया है। लेकिन इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ शानदार जीत दर्ज कर ली है। इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद आईसीसी की तरफ से टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को बड़ा झटका दिया गया है। जसप्रीत बुमराह ने आईसीसी के नियमों का उल्लंघन किया है जिस कारण उन्हें सजा भी सुनाई गई है।

बुमराह ने किया आईसीसी नियमों का उल्लंघन

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आईसीसी की तरफ से फटकार लगाई गई है। इसके अलावा आईसीसी ने टीम इंडिया के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ दिया है। जसप्रीत बुमराह को आईसीसी के आचार संहिता के अनुच्छेद 2.12 के उल्लंघन के लिए दोषी पाया गया है। जसप्रीत बुमराह ने अपना दोष भी कबूल कर लिया है।

मैच में क्या हुआ था?

आपको बता दे कि इंग्लैंड टीम के दूसरी पारी के 81वे ओवर में जब फॉलो थ्रो पूरा करने के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप के रास्ते में जसप्रीत बुमराह जानबूझकर अपना पैर रख देते हैं और उन से अनुचित शारीरिक संपर्क बनाने की कोशिश करते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में जसप्रीत बुमराह नीति मीडिया के लिए दो विकेट टीम है जिसके बाद दूसरी पारी में भी जसप्रीत बुमराह के नाम चार विकेट दर्ज हुए हैं।

Read More-मुंबई इंडियंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, गेंदबाजी करते दिखे कप्तान Hardik Pandya