अश्विन-जडेजा ने रचा इतिहास, बनी भारत के टेस्ट इतिहास की नंबर-1 जोड़ी

रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की जोड़ी भारतीय क्रिकेट इतिहास की सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली पहली जोड़ी बन गई है। क्योंकि रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 506 टेस्ट विकेट लिए हैं।

127
jadeja and ashwin

Ashwin and Jadeja: भारत के घरेलू मैदान के बीच हमेशा से ही टेस्ट क्रिकेट में स्पिन गेंदबाजों की मददगार रही है। जिस कारण एक बार फिर से भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में तीन स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया है जिसमें उन्होंने अक्षर पटेल के अलावा रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी को मौका दिया है। इसके बाद रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की जोड़ी ने एक रिकॉर्ड बना दिया है।

अश्विन-जडेजा ने बनाया रिकॉर्ड

रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में तीन-तीन विकेट लिए हैं। इसके साथ रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की जोड़ी भारतीय क्रिकेट इतिहास की सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली पहली जोड़ी बन गई है। क्योंकि रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 506 टेस्ट विकेट लिए हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर महान गेंदबाज अनिल कुंबले और हरभजन सिंह की जोड़ी है जिन्होंने भारत के लिए 501 विकेट लिए हैं।

पहले दिन दिखा स्पिन गेंदबाजों का जलवा

स्पिन गेंदबाजों की मदद करने वाली हैदराबाद की पिच पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में नाकामयाब रहे हैं। इंग्लैंड टीम के गेंदबाजों की असली परीक्षा भारत के खिलाफ स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ होनी थी। लेकिन भारतीय टीम के तीन स्पिन गेंदबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में ही आठ विकेट लिए हैं। इंग्लैंड की तरफ से सिर्फ बेन स्टोक्स ने 70 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली है।

Read More-‘उन्हे खेलता देखकर ऋषभ पंत की याद आती है…’ इस युवा खिलाड़ी की बल्लेबाजी के दीवाने हुए R Ashwin