न्यूजीलैंड से मिली हार अब क्या WTC Final से बाहर हो जाएगी टीम इंडिया? यहां जाने समीकरण

भारतीय क्रिकेट टीम की मुश्किलें बढ़ गई है। लेकिन अभी भी भारतीय क्रिकेट टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में पहुंच सकती है इसके लिए टीम इंडिया को ये काम करना होगा

12
team india test

WTC Final: भारतीय क्रिकेट टीम कुछ समय पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में पहुंचने के लिए प्रबल दावेदार माने जा रही थी लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम को लगातार दो टेस्ट मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम की मुश्किलें बढ़ गई है। लेकिन अभी भी भारतीय क्रिकेट टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में पहुंच सकती है इसके लिए टीम इंडिया को ये काम करना होगा।

क्या फाइनल में नहीं पहुंचेगी टीम इंडिया?

भारतीय क्रिकेट टीम को अभी भी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले 6 टेस्ट मैच खेलने हैं अगर भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है तो उसके लिए टीम इंडिया को कम से कम चार मुकाबला जीतने होंगे। जिस कारण भारतीय टीम को अगले टेस्ट मैच में हर हाल में हराना होगा। इसके बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में तीन मुकाबले जीतने होंगे और ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में हराना होगा जिसके बाद भारतीय टीम फाइनल में पहुंच जाएगी।

दो बार फाइनल में पहुंच चुकी टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन हमेशा ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में शानदार रहा है क्योंकि भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 2021 में भी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था जिसमें टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था फिर भारतीय टीम साल 2023 के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी हार का सामना करना पड़ा था जहां पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया था।