Watch: 1 ओवर में बने 48 रन, 21 साल के बल्लेबाज ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड!

इस समय अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का एक 21 साल का खिलाड़ी बहुत ही ज्यादा चर्चा में बना हुआ है क्योंकि इस खिलाड़ी ने एक महा रिकार्ड अपने नाम कर लिया है।

692
Sediqullah Atal

Sediqullah Atal: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह के छह छक्के आपने भी सुने होंगे। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ 1 ओवर में लगातार छह छक्के लगाए थे। जो कि आज भी बहुत ही ज्यादा याद किए जाते हैं। इस समय अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का एक 21 साल का खिलाड़ी बहुत ही ज्यादा चर्चा में बना हुआ है क्योंकि इस खिलाड़ी ने एक महा रिकार्ड अपने नाम कर लिया है।

एक ओवर में आए 48 रन

अफगानिस्तान में खेले जाने वाले काबुल प्रीमीयर लीग 2023 में एक ऐसा कारनामा हुआ है जो कि आज तक इससे पहले कभी भी T20 क्रिकेट में नहीं हुआ था। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के 21 साल के युवा बल्लेबाज सेदिकुल्लाह अटल ने एक ओवर में 7 छक्के लगाए हैं। गेंदबाज ने पहली गेंद फेंके जिस पर बल्लेबाज ने शानदार छक्का लगाया लेकिन यह गेंद नो बॉल हुई। जिसके बाद गेंदबाज द्वारा अगली गेंद वाइड फेंकी गई जिस पर बाई के रूप में 4 रन भी मिल गए। जिसके बाद अगले छह गेंदों पर लगातार बल्लेबाज ने छह तूफानी छक्के लगाए और गेंदबाज के खिलाफ 1 ओवर में 48 रन बनाने का रिकार्ड बना दिया।

ऋतुराज गायकवाड़ ने भी लगाए थे 7 छक्के

भारत के युवा खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ ने क्रिकेट फॉर्मेट में अनोखा रिकार्ड बनाया था। इस रिकार्ड की बराबरी सेदिकुल्लाह अटल ने एक ओवर में 7 छक्के लगाकर कर ली है लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ ने 1 ओवर में लगातार सात छक्के लगाए थे। लेकिन अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा कारनामा कभी भी नहीं हुआ है जिसमें 1 ओवर में 36 रन से ऊपर आए हो।

Read More-World Cup 2023 से पहले खुली Team India की पोल! दूसरे वनडे में रोहित-विराट को आराम देना पड़ा भारी