घर का दरवाजा खोलते हैं इन चीजों का दिखाना माना जाता है बहुत अशुभ, असफलता लगती हाथ

वास्तु शास्त्र में घर का मेन गेट बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। अगर घर का मेन गेट खोलते समय कुछ चीज दिखती है तो बहुत ही अशुभ मानी जाती है। वास्तु दोष लगता है इससे कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

186
Men Gate

Vastu Tips For Men Gate: जो लोग वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करते हैं उन्हें कभी भी वास्तु दोष नहीं लगता। उनके जीवन में परेशानियां बहुत जल्द खत्म हो जाती है। वास्तु शास्त्र में घर का मेन गेट बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। अगर घर का मेन गेट खोलते समय कुछ चीज दिखती है तो बहुत ही अशुभ मानी जाती है। वास्तु दोष लगता है इससे कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

दरवाजा खोलते समय भूल कर भी न दिखें ये 5 चीजें

चौराहा-घर का मेन गेट खोलते ही अगर आपको चौराहा दिखाई देता है तो बहुत ही अशुभ माना जाता है। वास्तु शास्त्र में चौराहे को मानसिक तनाव या चिंता का प्रतीक माना गया है।

कांटेदार पौधे -घर का मेन दरवाजा खोलते समय कभी भी कांटेदार पौधे नहीं दिखना चाहिए। वास्तु शास्त्र में यह बहुत ही अशुभ माना गया है घर परिवार में अधिकतर परेशानियां आने लगती है। आपको मुख्य द्वार के सामने से हर प्रकार के कांटेदार पौधे हटा देने चाहिए ।

कचरे का ढेर-घर के में गेट पर कचरे का ढेर नहीं लगना चाहिए। इससे घर की सुख -समृद्धि चली जाती है इसके अलावा बनते बनते काम बिगड़ने लगते हैं। घर के दरवाजे पर साफ सफाई हमेशा होनी चाहिए।

लिफ्ट-घर के मेन गेट के सामने लिफ्ट होना बहुत ही अशुभ माना जाता है। आपको ऐसी जगह फ्लैट या फिर अपार्टमेंट लेना चाहिए जहां पर मेन गेट के सामने लिफ्ट ना हो।

नाली या नाला-वास्तु दोष होने के कारण घर की महिलाओं को काफी समस्याओं को झेलना पड़ता है। घर के मेन गेट के सामने कोई नाली या नालाआ नहीं होना चाहिए।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। News India इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-अक्षय तृतीया पर गोचर करने जा रहे बुध, चांदी की तरह चमकेगी इन राशि वालों की किस्मत