Venus Transit 2023: कुंभ समेत इन लोगों की चमकेगी किस्मत, बदल जाएगा जीवन

7 जुलाई को शुक्र में सिंह राशि में प्रवेश किया और 7 अगस्त तक इसी राशि में वह निवास करेंगे. इससे 3 राशियों के जातकों को तरक्की और धन लाभ होने वाला है. आइए जानते हैं उन 3 राशियों के नाम.

971
Venus Transit 2023

Venus Transit 2023: हर ग्रह ज्योतिष शास्त्र में अलग महत्व रखता है. शुक्र ग्रह को वैभव, धन, ऐश्वर्य और सुंदरता का कारक बताया गया है. ऐसे में शुक्र के गोचर करने से कुछ राशि पर अधिक प्रभाव देखने को प्राप्त होता है. ज्ञात हो कि 7 जुलाई को शुक्र में सिंह राशि में प्रवेश किया और 7 अगस्त तक इसी राशि में वह निवास करेंगे. इससे 3 राशियों के जातकों को तरक्की और धन लाभ होने वाला है. आइए जानते हैं उन 3 राशियों के नाम.

कुंभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से शुक्र का गोचर कुंभ राशि वालों के लिए बहुत फलदायी है. 7 अगस्त तक यह राशि के जातक खूब धन बटोरने वाले हैं. ज्ञात हो कि शुक्र का गोचर इस राशि के सप्तम भाव में होने वाला है, तो वह शुक्र के चतुर्थ और नवम भाव के स्वामी हैं. ऐसे में इनकी किस्मत साथ देगी. साथ ही भौतिक सुखों की प्राप्ति भी होगी. इस समयावधि में इस राशि के जातक खुद को अध्यात्म से जुड़ा पाएंगे. यही नहीं इस समय आपकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी होगी. धन प्राप्त होगा.

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए भी यह समय बहुत अच्छा है. आपकी राशि के तीसरे भाव में शुक्र गोचर कर चुके हैं, तो वहीं शुक्र इस राशि के पांचवें और बाहरवें भाव के स्वामी हैं. ऐसे में आपको संतान पक्ष की तरफ से शुभ समाचार मिल सकते हैं. प्रेम संबंधों में सफलता प्राप्त होगी. यदि आप शेविंग करना है, तो सफल रहेंगे. व्यापारियों के लिए भी यह गोचर लाभदाई है.

तुला राशि

शुक्र का गोचर तुला राशि के लिए काफी अनुकूल है. ये गोचर इस राशि के इनकम भाव में होगा. इसलिए इस समय आपकी आय में बढ़ोतरी हो सकती है. आय के नए स्रोत होंगे. वही व्यक्ति की आर्थिक स्थिति पहले से अधिक मजबूत होगी. धन प्राप्ति के नए अवसर मिलेंगे. पुराने निवेश से इस समय लाभ अधिक होगा.जीवन साथी की तरक्की निश्चित है.इस समय आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. पार्टनरशिप में काम शुरू कर सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News India इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More-Astro: 6 दिन बाद इन राशि वालों को मिलेगी खुशियों की सौगात, दोनों हाथों से बटोरोगे पैसा