धनतेरस पर तिजोरी में इन देवताओं की मूर्ति रखने से होगी धन की बरसात, चमकेगी किस्मत

ज्योतिष के कुछ उपायों को अपनाना बहुत जरूरी माना जाता है। पांच दिवसीय दिवाली पर्व की शुरुआत धनतेरस के दिन से होती है ऐसी मान्यता है कि इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से घर में धन यह बरसात होती है।

248

Dhanteras Puja: दीपावली की तरह धनतेरस का त्यौहार भी बहुत शुभ माना जाता है। इस दिन मां लक्ष्मी और कुबेर देव की पूजा करने से घर में पैसों की बरसात होती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर व्यक्ति धनतेरस के दिन धन के देवता कुबेर देव को प्रसन्न करना चाहता है तो ज्योतिष के कुछ उपायों को अपनाना बहुत जरूरी माना जाता है। पांच दिवसीय दिवाली पर्व की शुरुआत धनतेरस के दिन से होती है ऐसी मान्यता है कि इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से घर में धन यह बरसात होती है।

धनतेरस पर रखे इन देवताओं की मूर्ति

-यदि व्यक्ति की इच्छा है कि उसकी आर्थिक स्थिति सुधर जाए तो कुबेर देवता की मूर्ति धनतेरस के दिन ही तिजोरी में रखें। ऐसा करने से आपको तुरंत फल मिलेगा।

-कुबेर देवता को आयुर्वेद का देवता भी कहा जाता है इसीलिए इसे धनतेरस के दिन मंदिर में स्थापित करने से सभी प्रकार की बीमारियों से भी छुटकारा मिलता है।

-धनतेरस पर यदि व्यक्ति तिजोरी में कुबेर देवता की मूर्ति को रख देता है तो न केवल धन लाभ होता है बल्कि धन से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं।

-दिवाली क्या ठीक 1 दिन पहले धनतेरस के दिन कुबेर देवता की पूजा करना बहुत ही शुभ माना जाता है। यदि व्यक्ति चाहता है कि उसके घर में हमेशा धन का आगमन होता रहे तो घर की तिजोरी में कुबेर देवता की मूर्ति रखें।

-कुबेर देवता की मूर्ति स्थापित करने से पहले घर लाकर उन्हें दूध या गंगाजल से स्नान कारण और फिर इसके बाद अच्छे से उन्हें साफ करें लाल कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रख दें।

-कुबेर देव की प्रतिदिन पूजा अर्चना करनी चाहिए। कुबेर देव को प्रसन्न करने से मां लक्ष्मी भी प्रसन्न हो जाती हैं।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है।News India इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-चंद्र ग्रहण के बाद सुबह उठते ही तुरंत करें ये उपाय, घर दौड़ी चली आएंगी मां लक्ष्मी