गलती से भी मां लक्ष्मी के पास ना रखेंगे ये चीजें, उल्टे पांव लौट जाएंगी घर आई खुशियां

अगर आप उत्तर दिशा में गलती से भी इन चीजों को रखते हैं तो वास्तु दोष लगा सकता है और मां लक्ष्मी नाराज हो जाएंगी।

131
Vastu Tips

Vastu Tips: ज्योतिष शास्त्र की तरह वास्तु शास्त्र भी बहुत अहम जानकारी देने वाला शास्त्र है। वास्तु शास्त्र के अनुसार हर देवी देवताओं की दिशा निर्धारित की गई है। घर की उत्तर दिशा मां लक्ष्मी और कुबेर देवता की दशा मानी जाती है इस दिशा में कुछ चीजों का रखना वर्जित माना जाता है। अगर आप उत्तर दिशा में गलती से भी इन चीजों को रखते हैं तो वास्तु दोष लगा सकता है और मां लक्ष्मी नाराज हो जाएंगी। आइए आगे आर्टिकल में जानते हैं कि वह कौन-कौन सी चीज हैं जो भूल कर भी माता लक्ष्मी की दिशा में नहीं रखनी चाहिए।

कूड़ा कचरा

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की उत्तर दिशा में कभी भी कूड़ा कचरा नहीं रखा जाना चाहिए। क्योंकि यह दशा मां लक्ष्मी की मानी जाती है अगर आप डस्टबिन उत्तर दिशा में रखते हैं तो कभी भी आपके घर में बरकत नहीं होगी।

जूते चप्पल

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की उत्तर दिशा में कभी भी जूते चप्पल नहीं रखना चाहिए। यह दिशा देवी देवताओं के लिए मानी जाती है। इस दिशा में जुते चप्पल रखने से उन सभी देवी देवताओं का अपमान माना जाता है। उत्तर दिशा मां लक्ष्मी और कुबेर देवता को समर्पित की गई है इसीलिए कभी भी गलती से जूते चप्पल नहीं रखना चाहिए। कहते हैं कि जिन घरों में मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है उन घरों में कभी भी किसी चीज की कमी नहीं होती है। उत्तर दिशा में जुटे चप्पल के रैक भी गलती से भी नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से आपके घर से खुशहाली चली जाती है।

(Disclaimer; यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। News India इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-कर्क राशि में बनने जा रही बेहद अद्भुत युति, राजाओं जैसी जिंदगी जिएंगे ये राशि के लोग