विनेश फोगाट के सपोर्ट में उतरे सौरभ गांगुली, कहा ‘वह सिल्वर मेटल की हकदार है…’

भारत की पूर्व महिला पहलवान विनेश फोगाट के सपोर्ट में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली उतरे हैं सौरभ गांगुली ने विनेश फोगाट को लेकर बड़ा बयान दिया है।

52
Sourav Ganguly On Vinesh Phogat

Sourav Ganguly on Vinesh Phogat: पूर्व भारतीय पहलवान विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक 2024 में 50 किलो महिला कुश्ती प्रतियोगिता से डिसक्वालीफाई कर दिया गया है सिर्फ 100 ग्राम वजन ज्यादा होने की वजह से विनेश फोगाट फाइनल में पहुंचने के बाद अयोग्य की घोषित कर दिए गए। इसके बाद विनेश फोगाट ने कुश्ती से संन्यास ले लिया इसे सुनकर पूरा देश हैरान रह गया। इसी बीच भारत की पूर्व महिला पहलवान विनेश फोगाट के सपोर्ट में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली उतरे हैं सौरभ गांगुली ने विनेश फोगाट को लेकर बड़ा बयान दिया है।

विनेश फोगाट को लेकर क्या बोले सौरभ गांगुली?

हाल ही में विनेश फोगाट को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने बड़ा बयान दिया है जिसमें सौरभ गांगुली ने कहा “मैं सटीक नियम नहीं जानता हूं, लेकिन मुझे यकीन है कि जब वह फाइनल में पहुंची थीं, तो उसने ठीक से क्वालिफाई किया होगा। इसलिए जब आप फाइनल में जाते हैं, तो आपको गोल्ड मेडल मिलता है। उसे (विनेश) गलत तरीके से अयोग्य घोषित किया गया था या नहीं, मुझे ये नहीं पता, लेकिन वह कम से कम सिल्वर मेडल की हकदार है।”

फाइनल में पहुंच गई थी विनेश फोगाट

पूर्व भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक 2024 में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था। विनेश फोगाट ने गोल्ड मेडल जीतने वाली पहलवान को सेमीफाइनल में हराया था जिसके बाद विनेश फोगाट फाइनल में पहुंच गई थी और विनेश फोगाट को गोल्ड मेडल जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। लेकिन अचानक विनेश फोगाट को 100 ग्राम वजन ज्यादा होने के कारण ओलंपिक से बाहर कर दिया गया।

Read More-सहेलियों के बीच में कुछ इस तरह शर्माती दिखी मुकेश अंबानी की छोटी बहू राधिका, सामने अनसीन तस्वीरें