फिफ्टी के बाद भी Virat Kohli की बल्लेबाजी पर उठे सवाल, स्लो स्ट्राइक रेट की वजह से कटेगा वर्ल्ड कप से पत्ता?

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ विराट कोहली अर्ध शतक लगाने के बाद भी चर्चा में आ गए हैं। स्लो स्ट्राइक रेट के कारण विराट कोहली की बल्लेबाजी पर सवाल खड़े होने लगे हैं।

219
Virat Kohli

Virat Kohli: आईपीएल 2024 के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी जीता t20 विश्व कप खेलने उतरेंगे। जिस कारण t20 विश्व कप से पहले सभी की निगाहें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पर बनी हुई है। क्योंकि विराट कोहली की t20 विश्व कप खेलने पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार सिलेक्टर्स का मानना है कि विराट कोहली अमेरिका और वेस्टइंडीज की धीमी पिचों पर मुश्किलों में नजर आ सकते हैं। आपको बता दे कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ विराट कोहली अर्ध शतक लगाने के बाद भी चर्चा में आ गए हैं। स्लो स्ट्राइक रेट के कारण विराट कोहली की बल्लेबाजी पर सवाल खड़े होने लगे हैं।

कोहली ने की बेहद धीमी बल्लेबाजी

विराट कोहली ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपनी पारी के दौरान शुरुआत में काफी तेजी से रन बनाए लेकिन जैसे ही आरसीबी का विकेट गिरा और विराट कोहली अपने अर्थ शतक के करीब पहुंचे तो उनके स्ट्राइक रेट में बहुत ही बड़ी गिरावट आई। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ विराट कोहली ने 43 गेंद में सिर्फ 51 रन की पारी खेली है। जो T20 के नजरिए से बहुत ही धीमी है। इस दौरान विराट कोहली ने एक छक्का और चार चौके लगाए। लेकिन इतनी स्लो स्ट्राइक रेट के कारण विराट कोहली की बल्लेबाजी पर सभी लोग सवाल खड़े करने लगे हैं यहां तक की कमेंटेटर में भी लाइव मैच के दौरान विराट कोहली के स्ट्राइक रेट को लेकर हैरानी जताई है।

क्या t20 विश्व कप से हो सकते हैं बाहर

आईपीएल 2024 में विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं क्योंकि विराट कोहली ने अभी तक आईपीएल 2024 के 9 मैचों में 430 रन बनाए हैं। लेकिन इस दौरान विराट कोहली का स्ट्राइक रेट अच्छा नहीं रहा है जिस कारण सवाल उठ रहा है कि क्या बीसीसीआई विराट कोहली को T20 विश्व कप से बाहर कर सकती है? T20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान इस सप्ताह के अंत या अगले सप्ताह की शुरुआत में किया जा सकता है।

Read More-पंत के कारण दर्ज हुआ Mohit Sharma के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड, फेंका IPL इतिहास का सबसे महंगा स्पेल