वर्ल्ड कप 2023 से पहले कपिल देव का हुआ किडनैप, गांववालों ने रख दी ये डिमांड, जानें मामला

306

पूरी दुनिया में विश्व कप 2023 (World Cup 2023) की धूम है। तो वहीं क्रिकेट प्रेमी अपने पसंदीदा टीम के लिए बेहद एक्साइटेड हैं। केवल यही नहीं आईसीसी वर्ल्ड कप को लेकर अलग-अलग प्रकार का एंटरटेनमेंट भी दिखाई दे रहा है। इन दिनों विश्व कप 2023 की चर्चा के बीच एक विज्ञापन बहुत ही चर्चा में हैं। बात यह है कि इस विज्ञापन में कोई टीवी या बॉलीवुड का स्टार नहीं बल्कि क्रिकेट की दुनिया का सबसे मशहूर खिलाडी है। इस खिलाडी का नाम कपिल देव (Kapil Dev) है। जी हां कपिल देव का एक नया विज्ञापन दिखाई दे रहा है जोकि बहुत ही मजेदार है।

पूर्व क्रिकेटर कपिल देव का यह विज्ञापन डिज्नी प्लस हॉटस्टार का है। बताया जा रहा है कि इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर विश्व कप 2023 को बिलकुल फ्री में देखा जा सकता है। विज्ञापन के इस वीडियो में नजर आ रहा है कि एक गांव के कुछ लोग कपिल देव का अपहरण कर लेते हैं। इसके बाद पुलिस किडनैपर से कहती नजर आ रही हैं कि पुलिस ने तुम्हें चारो ओर से घेर लिया है। बताओ कप्तान को क्यों किडनैप कर लिए हो ?

पुलिस की यह बात सुन गांव के एक शख्स कहता है, हमें गारंटी चाहिए की आईसीसी विश्व कप के दौरान बिजली नहीं काटी जाएगी। फिर पुलिस अधिकारी कहता है कि इस बार आईसीसी वर्ल्ड कप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर बिल्कुल मुफ्त है। बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 के मुख्य राउंड के मुकाबले 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले हैं।

इस दौरान 10 जगहों पर 48 मैच खेले जाएंगे। इनमें से 43 मैच दोपहर 2 बजे से शुरू हो जायेंगे तो बाकी 5 मैच सुबह साढ़े दस बजे से खेले जाएंगे। अंतिम बार भारत ने वर्ल्ड कप का आयोजन साल 2011 में किया था। इसमें बांग्लादेश और श्रीलंका भी सहभागी बने थे। साल 1987 वर्ल्ड कप भारत-पाकिस्तान ने मिलकर आयोजित किया था, तो 1996 वर्ल्ड कप भारत-पाकिस्तान और श्रीलंका ने मिलकर आयोजन किया था। ऐसा पहली बार है कि जब भारत संपूर्ण लिहाज से स्वयं मेगा टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा।