‘राहुल गांधी ने हिंदुओं का अपमान किया है…’, कांग्रेस नेता के बयान पर खफा देवकी नन्दन ठाकुर

पीएम मोदी ने भी उठकर बीच में कहा कि हिंदूओं को हिंसक कहना गलत है। राहुल गांधी के बयान से संत समाज भी काफी नाराज है। कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर ने राहुल गांधी के बयान पर नाराजगी जताते हुए बड़ा बयान दिया है।

83
Devki Nandan Thakur

UP News: लोकसभा के पहले सत्र में सोमवार को राहुल गांधी ने हिंदुओं को लेकर ऐसा बयान दे दिया जिसके बाद सियासी घमासान छिड़ गया है। विपक्ष के नेता राहुल गांधी के बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी की तरफ से विरोध जताया गया राहुल के बयान पर सदन में खूब शोर-शराबा हुआ। पीएम मोदी ने भी उठकर बीच में कहा कि हिंदूओं को हिंसक कहना गलत है। राहुल गांधी के बयान से संत समाज भी काफी नाराज है। कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर ने राहुल गांधी के बयान पर नाराजगी जताते हुए बड़ा बयान दिया है।

राहुल के बयान से खफा देवकी नंदन ठाकुर

देवकीनंदन ठाकुर ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, ‘मैं तो सुना है राहुल गांधी मोहब्बत की दुकान चलाते हैं लेकिन उनकी दुकान में हिंदुओं के लिए कोई सम्मान नहीं है। इसीलिए लोकसभा चुनाव में उनको सिर्फ 99 सीटें ही मिली। कांग्रेस की सीट पर एक भी हिंदू नहीं लड़ा। मैं उनको बता देना चाहता हूं कि हिंदू हिंसक नहीं है ,बल्कि धर्म रक्षक होता है। भगवान शिव, श्री राम और श्याम सुंदर ने दैत्यों का वध किया। मंदिर की रक्षा के लिए हिंदू हिंसक होता है। अगर हिंदू हिंसा करता है तो पूरी दुनिया में उसका ही साम्राज्य होता। हिंदू को हिंसक कहने का मतलब जैन, सिख और बुद्ध धर्म के लोगों को भी हिंसक कहना।’

राहुल गांधी ने हिंदुओं का अपमान किया-देवकीनंदन

देवकीनंदन ठाकुर ने राहुल गांधी के बयान की आलोचना करते हुए आगे कहा,’इसका मतलब जिन लोगों ने यूपी में आपको वोट दिया वह भी लोग हिंसक हैं। संसद में हिंदू धर्म पर ऐसी टिप्पणी कतई बर्दाश्त नहीं है। राहुल गांधी ने हिंदुओं का अपमान किया है।’ आपका बता दे राहुल गांधी ने संसद भवन में हिंदुओं को लेकर टिप्पणी करते हुए कहा कि,’वही लोग अपने आप को हिंदू कहते हैं वो 24 घंटे हिंसा -हिंसा नफरत- नफरत करते हैं। पीएम मोदी, भाजपा और आरएसएस पूरा हिंदू समाज नहीं है।’ राहुल की इस टिप्पणी पर नरेंद्र मोदी ने तुरंत ही प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह काफी गंभीर विषय है। गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की है।

Read More-जुलाई के पहले सप्ताह में बन रहा अद्भुत संयोग, इन 3 राशि वालों पर बरसेगा पैसा