रोहित के संन्यास के बाद कौन होगा टीम इंडिया का अगला कप्तान? ये दो खिलाड़ी है प्रबल दावेदार

बीसीसीआई ने टीम इंडिया के T20 फॉर्मेट में कप्तान का ऐलान नहीं किया है। लेकिन टीम इंडिया के कप्तान बनने की लिस्ट में इन खिलाड़ियों का नाम सबसे पहले आता है।

69
Team India

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम इस बार t20 विश्व कप की विजेता बन गई है भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय T20 क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। जिस कारण अब टीम को T20 फॉर्मेट में एक नए कप्तान की जरूरत है अभी तक बीसीसीआई ने टीम इंडिया के T20 फॉर्मेट में कप्तान का ऐलान नहीं किया है। लेकिन टीम इंडिया के कप्तान बनने की लिस्ट में इन खिलाड़ियों का नाम सबसे पहले आता है।

1. हार्दिक पांड्या

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या का नाम टीम इंडिया के कप्तान बनने की लिस्ट में टॉप पर आता है। हार्दिक पांड्या ने t20 विश्व कप 2024 के दौरान बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है और काफी लंबे समय से हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के तरफ से इंटरनेशनल मैच खेलते हुए नजर आए हैं। हार्दिक पांड्या के पास अंतरराष्ट्रीय खेल का काफी अनुभव है और आईपीएल में की हार्दिक पांड्या अपने कप्तानी में गुजरात टाइटंस को चैंपियन बना चुके हैं जिस कारण हार्दिक पांड्या को रोहित के बाद कप्तान बनाया जा सकता है।

2. ऋषभ पंत

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने चोट से उबरने के बाद बहुत ही शानदार वापसी की है। टीम इंडिया को t20 विश्व कप 2024 का टूर्नामेंट जीतने में ऋषभ पंत का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा है। ऋषभ पंत आईपीएल में एक ही काफी लंबे समय से दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तानी कर रहे हैं। इंटरनेशनल मैच में ही ऋषभ पंत टीम इंडिया के कप्तानी कर चुके हैं और रोहित शर्मा की जगह पर ऋषभ पंत कोटी इंडिया के कप्तानी दी जा सकती है।

Read More-फाइनल में मिली हार के बाद टूटा साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों का दिल, भारतीय फैंस ने किया सपोर्ट