UP में राज्यसभा चुनाव के लिए BJP ने घोषित किया उम्मीदवार, इस दिग्गज को बनाया गया प्रत्याशी

वशिष्ठ भाजपा नेता हरिद्वार दुबे के निधन के वजह से खाली हुई सीट पर 15 सितंबर को राज्यसभा के लिए यूपी चुनाव कराने की घोषणा की है। जिसमें योग्य उम्मीदवारों से नामांकन आमंत्रित किए गए थे।

84
BJP

Rajya sabha Election: यूपी में राज्यसभा की एक सीट खाली हुई थी जिस पर आप बीजेपी ने अपनी उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। चुनाव आयोग ने हाल ही में वशिष्ठ भाजपा नेता हरिद्वार दुबे के निधन के वजह से खाली हुई सीट पर 15 सितंबर को राज्यसभा के लिए यूपी चुनाव कराने की घोषणा की है। जिसमें योग्य उम्मीदवारों से नामांकन आमंत्रित किए गए थे।

बीजेपी ने घोषित किया उम्मीदवार

बीजेपी ने डॉ. दिनेश शर्मा को प्रत्याशी बनाया। चुनाव आयोग ने घोषणा की थी कि नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 5 सितंबर और नामांकन की जांच अगले दिन की जाएगी। नाम वापसी की आखिरी तारीख 8 सितंबर है। मतदान सुबह 9:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक होगा। आपको बता दे दिनेश शर्मा 2017 से 2022 के दौरान योगी आदित्यनाथ सरकार के पहले कार्यकाल में यूपी के उपमुख्यमंत्री रह चुके हैं। लखनऊ विश्वविद्यालय में वाणिज्य प्रोफेसर दिनेश शर्मा लगातार दो बार लखनऊ के मेयर रह चुके हैं। दिनेश शर्मा वह सबसे पहले साल 1987 में लखनऊ विद्यार्थी परिषद के अध्यक्ष के तौर पर चुना गया था।

हरिद्वार दुबे का हो गया था निधन

दरअसल यूपी से राज्यसभा सदस्य हरिद्वार दुबे का 26 जून को दिल्ली में निधन हो गया था उनकी उम्र 72 साल थी। उनके निधन के बाद राज्यसभा की सीट खाली हो गई थी जिसकी वजह से बीजेपी ने डॉ. दिनेश शर्मा को प्रत्याशी के रूप में घोषित कर दिया है। डॉ. दिनेश शर्मा का राजनीतिक करियर काफी लंबा रहा है।

Read More-कल बस्ती में आएगी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सुरक्षा के किए जा रहे कड़े इंतजाम