राज्यसभा चुनाव के लिए BJP ने घोषित किए उम्मीदवारों के नाम, जाने यूपी में किन नामों का हुआ ऐलान

पार्टी ने बिहार बीजेपी महिला मोर्चा अध्यक्ष धरमशिला गुप्ता को भी उम्मीदवार घोषित किया है। पार्टी ने नीतीश कुमार के पूर्व सहयोगी रहे भीम सिंह को भी उम्मीदवार बनाया है।

139
BJP

Rajya Sabha Election: आगामी राज्यसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपनी उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। बीजेपी ने सुभाष बराला को हरियाणा से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है। जबकि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेश भट्ट को उत्तराखंड से राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी ने बिहार बीजेपी महिला मोर्चा अध्यक्ष धरमशिला गुप्ता को भी उम्मीदवार घोषित किया है। पार्टी ने नीतीश कुमार के पूर्व सहयोगी रहे भीम सिंह को भी उम्मीदवार बनाया है।

यूपी में इनका नाम हुआ घोषित

बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारों का ऐलान करते हुए आरपीएन सिंह और सुधांशु त्रिवेदी को उत्तर प्रदेश से उम्मीदवार बनाया गया है। वही अमरपाल मौर्य, संगीता बलवंत, चौधरी तेजवीर सिंह, साधना सिंह और नवीन जैन को उत्तर प्रदेश से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया गया है। पश्चिम बंगाल से सामनि भट्टाचार्य को उम्मीदवार बनाया गया है तो वहीं कर्नाटक से नारायण कृष्णासा भांडगे को उम्मीदवार घोषित किया गया है। छत्तीसगढ़ से राजा देवेंद्र प्रताप सिंह के नाम का ऐलान किया गया है।

इस साल राज्यसभा से 68 सदस्य होंगे रिटायर

आपको बता दें इस साल राज्यसभा से 68 सदस्य रिटायर होने वाले हैं। इनमें से तीन सांसदों का कार्यकाल 27 जनवरी को पूरा हो चुका है जबकि 65 सदस्यों को अभी और रिटायर होना है। वहीं बीजेपी के 32 संसद रिटायर हो रहे हैं सबसे ज्यादा सांसद भाजपा के हैं जो रिटायर होने जा रहे हैं। कांग्रेस के 11 सांसद रिटायर होंगे। टीएमसी के चार सांसद और बीआरएस के तीन संसद रिटायर होंगे।

Read More-मंत्रिमंडल और विधायकों के साथ सीएम योगी ने किए रामलला के दर्शन, सामने आया वीडियो