‘बात खानदान तक पहुंची है तो…’ विधानसभा में अखिलेश यादव ने कही ऐसी बात ठहाके मारकर हंसने लगे विधायक

इस दौरान का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि अखिलेश यादव कुछ ऐसा कहते हुए नजर आ रहे हैं जिसके बाद विधानसभा में खुशनुमा माहौल हो जाता है।

162
akhilesh yadav

UP News: सपा मुखिया अखिलेश यादव ने विधानसभा में शनिवार को यूपी विधानसभा में 5 फरवरी को पेश किए गए बजट 2024-25 पर अपना पक्ष रखते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। अखिलेश यादव ने कहा कि क्या शेरो-शायरी से जमीन तक बातें पहुंच जाएगी जो बातें मैंने कहीं हैं उस पर क्या कहेंगे सदन जाने कि आप बजट क्यों नहीं खर्च कर पा रहे हो या आप जो प्रोविजन कर रहे हो, वह आंकड़े गलत है या जो खर्च करना चाह रहे हो तो वह आंकड़े गलत हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार हर बार सबसे बड़ा बजट पेश करती है पर उसे खर्च नहीं कर पाती है।

विधानसभा में बजट को लेकर क्या बोले अखिलेश यादव

विधानसभा में सरकार के बजट पर सवाल खड़े करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि, यह सरकार की अब तक का सबसे बड़ा बजट है तो सरकार क्यों खर्च नहीं कर पाती है केवल टोटल बजट और जो वास्तविक व्यय है, उसमें फर्क क्यों आता है। मुझे उम्मीद है कि वित्त मंत्री जब अपनी बात रखें तो यह भी बताएं कि पिछली बार जिस दिन विभागों में आपने जो बजट दिया था जो प्रोविजंस किए थे, उसके एक्सपेंडिचर में क्या दिखाई दे रहे हैं। वही इस दौरान का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि अखिलेश यादव कुछ ऐसा कहते हुए नजर आ रहे हैं जिसके बाद विधानसभा में खुशनुमा माहौल हो जाता है।

अखिलेश यादव ने शेर सुनाते हुए कही बात

अखिलेश यादव का जो वीडियो सामने आया है उसमें कहा कि,’वह कह रहे हैं डूबा देता है कोई नाम खानदान का, किसी के नाम से मशहूर होकर गांव चलता है। अपना गांव तो बता दे कौन सा है आपका गांव। जो अपने गांव की पहचान नहीं बना सकते वह किसी को पहचान भी नहीं दे सकते। बात खानदान तक पहुंची तो खानदान बढ़ाने के लिए भी कुछ करना चाहिए।’आगे उन्होंने कहा शेर उनके मुंह से अब अच्छे नहीं लगते ,46 में 56 की जो बात करते हैं। अखिलेश यादव की यह बात सुनकर वहां पर बैठे सभी विधायक जोर-9जोर से हंसने लगे और विधानसभा में खुशनुमा माहौल हो गया।

Read More-‘हम दंगाइयों को नहीं बख्शेंगे…’, हल्द्वानी हिंसा पर सीएम धामी की चेतावनी