पीतांबर वस्त्र धारण कर रामलला के लिए छत्र लेकर पहुंचे PM Modi, शुरू हुई प्राण प्रतिष्ठा

पीएम मोदी के अलावा कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हुए हैं। प्रधानमंत्री राम मंदिर में पूजा अर्चना कर रहे हैं उनके साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ चीफ मनमोहन भागवत भी मौजूद है।

117
pm modi

Ram Mandir Pran Pratishtha: आज 22 जनवरी को करोड़ों भारतीयों का सपना साकार होने जा रहा है। राम लाल अपने गर्भ गृह में विराजमान होने जा रहे हैं। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंच चुके हैं और वह गर्भ ग्रह में भी प्रवेश कर चुके हैं। प्राण प्रतिष्ठा की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। पीएम मोदी के अलावा कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हुए हैं। प्रधानमंत्री राम मंदिर में पूजा अर्चना कर रहे हैं उनके साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ चीफ मनमोहन भागवत भी मौजूद है।

धोती- कुर्ता पहन पहुंचे पीएम मोदी

राम मंदिर में पीतांबर वस्त्र धारण करके पीएम मोदी पहुंचे हैं। उन्होंने इस दौरान धोती और कुर्ता पहना हुआ है उनके गले में सफेद रंग का पटका भी लटकता हुआ दिखाई दे रहा है। वही आपको बता दे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर लिखा

कि,”अयोध्या धाम में श्री राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा का अलौकिक क्षण हर किसी को भाव-विभोर करने वाला है। इस दिव्य कार्यक्रम का हिस्सा बनना मेरा परम सौभाग्य है। जय सियाराम।”

चांदी का छत्र लेकर पहुंचे पीएम मोदी

अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चांदी का छत्र लेकर पहुंचे हैं। मंदिर में पहुंचते ही प्रधानमंत्री मोदी ने छत्र को मंदिर के पुजारी को सौंप दिया है। वही आज पूरे देश में जश्न मनाया जा रहा है। दीपावली की तरह घरों और मंदिरों को सजाया गया है। आज पूरे देश में जय श्री राम के नारे लग रहे हैं। जगह-जगह पर मिठाइयां और प्रसाद वितरण किया जा रहा है।

Read More-अयोध्या के हनुमानगढ़ी पहुंची कंगना रनौत, रामभद्राचार्य का लिया आशीर्वाद, मंदिर परिसर में लगाई झाड़ू