बारिश और धूप पर भारी पड़ रही आस्था, कंधे पर कांवड़, पैरों में छाले ,यात्रियों ने लगाए हर-हर महादेव के जयकारे

महादेव की भक्ति में लीन कावड़िए कंधे पर कांवड़ और पैरों में पट्टी बांधे हुए किसी चीज की परवाह न करते हुए सीधे महादेव के जयकारे लगाते हुए जा रहे हैं। किसी के पैर में छाले पड़ गए, तो किसी के चेहरे लाल पड़ गए लेकिन फिर भी महादेव के भक्त रुक नहीं रहे हैं और लगातार अपने महादेव के मंदिर जाने की लालसा में चलते ही जा रहे हैं।

461
Basti

Basti News: सावन का पवित्र महीना शुरू हो चुका है और महादेव के भक्तों पैदल कांवड़ यात्रा लेकर चल पड़े हैं। इस समय हर जगह पर जय बम के नारे लगते हुए दिखाई दे रहे हैं। कोई पैदल नंगे पैर महादेव की कावड़ भरने जा रहा है तो कोई डाक कावड़ लेकर महादेव को चढ़ाने जा रहा है। इसी क्रम में बस्ती- अयोध्या हाईवे मार्ग पर सड़कों की हर तरफ कावड़िए ही कांवड़िए दिखाई दे रहे हैं। इस समय महादेव के भक्तों का नजारा देखने लायक हैं। महादेव की भक्ति में लीन कावड़िए कंधे पर कांवड़ और पैरों में पट्टी बांधे हुए किसी चीज की परवाह न करते हुए सीधे महादेव के जयकारे लगाते हुए जा रहे हैं। किसी के पैर में छाले पड़ गए, तो किसी के चेहरे लाल पड़ गए लेकिन फिर भी महादेव के भक्त रुक नहीं रहे हैं और लगातार अपने महादेव के मंदिर जाने की लालसा में चलते ही जा रहे हैं।

धूप – बारिश से नहीं पड़ा महादेव के भक्तों को फर्क

गुरुवार को धूप व बारिश का सिलसिला लगातार जारी रहा लेकिन फिर भी महादेव के भक्त हर-हर महादेव के जयकारे लगाते हुए आगे बढ़ते रहें। शिव भक्तों के अंदर उत्साह बिल्कुल भी कम नहीं रहा जितनी तेज बारिश हो महादेव के भक्त उतनी ही उत्साह के साथ मंजिल की ओर हर हर महादेव के नारे लगाते हुए आगे बढ़ रहे थे। कावड़ियों द्वारा अयोध्या धाम की सरयू नदी से कावड़ में पवित्र जल भरकर लाने की सिलसिला बढ़ गया है।Basti

कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए प्रशासन भी रहा मुस्तैद

वही कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद रहा। प्रशासन ने सुरक्षा के लिए उचित प्रबंध भी किए। जनपद में विभिन्न स्थानों पर कांवड़ियों के लिए खाने-पीने की भी उचित व्यवस्था की गई है। इतना ही नहीं कांवड़ियों की सुविधा के लिए जिला प्रशासन द्वारा कावड़ ऐप लांच किया गया है जिसमें प्रमुख मार्गो, नजदीकी धार्मिक स्थलों, शौचालय आदि का विवरण उपलब्ध कराया गया है।

Read More-नोएडा के गैलेक्सी प्लाजा में लगी भीषण आग, जान बचाने के लिए बिल्डिंग से कूदे लोग, देखें Video