यूपी में भारी बारिश से 19 लोगों की मौत, मौसम विभाग ने इन राज्यों में जारी किया अलर्ट

उत्तराखंड में भारी बारिश ने तबाही मचा रखी है। इसी को लेकर अब मौसम विभाग ने कई राज्य में अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने कई राज्यों में अगले दिनों में भारी बारिश के चेतावनी दे दी है।

292
Rain

Rain Update: पूरे देश में इस वक्त भारी-बड़ी से तबाही मचा रखी है। दिल्ली एनसीआर सहित उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश के कारण जल भराव हो रखा है। यूपी में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 19 व्यक्तियों और 140 भेड़ों की मौत हो चुकी है। वही उत्तराखंड में भारी बारिश ने तबाही मचा रखी है। इसी को लेकर अब मौसम विभाग ने कई राज्य में अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने कई राज्यों में अगले दिनों में भारी बारिश के चेतावनी दे दी है।

उत्तर प्रदेश में जारी हुआ रेड अलर्ट

उत्तर प्रदेश के लिए रेड अलर्ट जारी करते हुए सोमवार 11 सितंबर को एक पर पोस्ट कर कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में 11 सितंबर को भारी से अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है। बारिश के इस मौसम में आप सभी को कच्चे और जल भराव वाले क्षेत्र से दूर रहना होगा। वही मौसम विभाग ने दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की चेतावनी दी है। तटीय आंध्र प्रदेश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। तेलंगाना के हैदराबाद में भारी बारिश हुई है।

उत्तर प्रदेश में हो रही कई दिनों से लगातार बारिश

वही आपको बता दे उत्तर प्रदेश में कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है जिसके चलते बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर भारी जल भराव देखने को मिल रहा है। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान बारिश से जुड़ी घटनाओं में 11 व्यक्तियों की मौत हुई है। हरदोई में चार लोगों की बारिश के चलते मौत हुई है। कन्नौज जिले के ललकियापुर गांव में बारिश के कारण कच्चा मकान गिरने से दो सगे भाइयों की मौत हो गई।तो वही कानपुर शहर ,रामपुर ,संभल, देवरिया और उन्नाव में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

Read More-UP News: पत्नी की हत्या कर स्टोर में छुपा था पति, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार