खतरे के निशान से ऊपर आई यमुना, ट्रैफिक एडवाइजरी हुई जारी

ट्रैफिक एडवाइजरी के हिसाब से, यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने की वजह से आउटर रिंग रोड पर वजीराबाद से विकास मार्ग के मध्य और रिंग रोड पर काली घाट मंदिर से दिल्ली सेक्रेटेरिएट के बीच यातायात को रेगुलेट करा जाएगा. अफसरों ने इस पर बताया कि यदि दिल्ली में हालात ज्यादा बिगड़ जाते हैं

545
Yamuna

Delhi Police Traffic Advisory: इस समय दिल्ली के लोग यमुना (Yamuna) के लगातार बढ़ते जलस्तर से बहुत परेशान हो रहे हैं, इसने दिल्ली के निवासियों की मुश्किलो को अधिक कर दिया है. दिल्ली के बहुत से रिहायशी इलाकों में पानी पहुंच गया है. सड़को में पानी भर गया है. इन हालातों को देखते हुए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है. अगर आप भी वहीं से हैं, तो घरो से निलकने के पहले ट्रैफिक एडवाइजरी के बारे में सारी बातें जरूर जान लें. ट्रैफिक एडवाइजरी के हिसाब से, यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने की वजह से आउटर रिंग रोड पर वजीराबाद से विकास मार्ग के मध्य और रिंग रोड पर काली घाट मंदिर से दिल्ली सेक्रेटेरिएट के बीच यातायात को रेगुलेट करा जाएगा. अफसरों ने इस पर बताया कि यदि दिल्ली में हालात ज्यादा बिगड़ जाते हैं तो ट्रैफिक डायवर्जन भी कर दिया जाएगा. बाढ़-बारिश के हालात के कारण से मेट्रो की रफ्तार भी धीमे ही रहेगी.

ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के बारे में अगर बात की जाए तो, उत्तरी और दक्षिणी दिल्ली के बीच आवगमन है तो आउटर रिंग रोड की ओर से वजीराबाद ब्रिज, मार्जिनल बांध मार्ग, पुश्ता रोड और विकास मार्ग पहुंचते हुए जा सकते हैं. इसके अतिरिक्त आप आउटर रिंग रोड से अरिहंत मार्ग, महात्मा गांधी मार्ग और विकास मार्ग के रास्ते होते हुए भी जा सकते हैं.

इन रास्तों से करें सफर

इसको ध्यान में रखते हुए इसी कारण से पूर्वी और पश्चिमी दिल्ली के बीच में यदि आपको आना-जाना है तो फिर आप पंजाबी बाग चौक की ओर से रिंग रोड, अरिहंत मार्ग, आउटर रिंग रोड और वजीराबाद पुल होकर जाए . इसके अतिरिक्त पंजाब बाग चौक से रिंग रोड, धौला कुआं, एम्स, सराय काले खां और रिंग रोड की तरफ से होते हुए विकास मार्ग की ओर जाए. रिंग रोड पर पानी आने के ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया गया है. बाढ़ का पानी जीटी करनाल रोड पहुंच चुका है. मथुरा रोड की तरफ का ट्रैफिक बंद है. वहा जाना खतरा बताया गया है. यमुना का जलस्तर 208.08 हो गया है.

ट्रैफिक पर पड़ रहा प्रभाव

ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार, यमुना के पानी के कारण से महात्मा गांधी रोड, आईपी फ्लाईओवर, चंदगी राम अखाड़ा, कालीघाट मंदिर, दिल्ली सेक्रेटेरिएट, वजीराबाद ब्रिज के आसपास ट्रैफिक पर काफी प्रभाव पड़ा है. ये भी बताया गया कि दिल्ली में गैर जरूरी कमर्शियल वाहनों को प्रवेश नहीं मिलने वाला है. ऐसे वाहनों को ईस्ट और वेस्ट पेरिफेरल एक्सप्रेसवे की ओर मोड़ दिया जाएगा.

Read More –दिल्ली की यमुना का दिख रहा रौद्र रूप, CM केजरीवाल को सताई चिंता अमित शाह को लिखा खत