G-20: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की सुरक्षा में हुई चूक, काफिले की गाड़ी में ड्राइवर ने बैठाया प्राइवेट पैसेंजर

यह ड्राइवर बाइडेन के काफिले के लिए हायर की गई गाड़ी में प्राइवेट पैसेंजर को लेकर होटल ताजमान सिंह पहुंच गया था। दरअसल जो बाइडेन की काफिले के लिए कुछ गाड़ियां अमेरिका से आई थी तो कुछ गाड़ियां भारत से मुहैया कराई गई थी।

158
Joe Biden

Joe Biden Security Lapse: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन इन दिनों भारत के मेहमान बने हुए हैं। दिल्ली में हो रहा है जी 20 शिखर सम्मेलन में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन में हिस्सा लेने आए हैं। बाइडेन 8 सितंबर की शाम को भारत आए थे। बाइडेन आज सुबह महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने दिल्ली स्थित राजघाट भी गए थे। अब इसी बीच राष्ट्रपति जो बाइडेन को लेकर बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। जो बाइडेन के काफिले की गाड़ी के ड्राइवर की लापरवाही को सुरक्षा में तैनात जवानों ने पकड़ लिया। उसे तुरंत ही हिरासत मेरे लिया गया था पूछताछ के बाद ही उसे छोड़ दिया गया है। यह ड्राइवर बाइडेन के काफिले के लिए हायर की गई गाड़ी में प्राइवेट पैसेंजर को लेकर होटल ताजमान सिंह पहुंच गया था। दरअसल जो बाइडेन की काफिले के लिए कुछ गाड़ियां अमेरिका से आई थी तो कुछ गाड़ियां भारत से मुहैया कराई गई थी।

काफिले से हटवा दी गई गाड़ी

दरअसल शनिवार सुबह अर्टिगा गाड़ी इस ड्राइवर को उसके रेगुलर कस्टमर ने होटल ताजमान सिंह जाने के लिए कॉल किया। इस गाड़ी को बिडेन के काफिले के साथ चलना था लेकिन ड्राइवर अपने रेगुलर कस्टमर के फोन आने पर उसे लोधी एस्टेट से पिक करके ताजमान सिंह ले गया। वहीं पर तैनात टाइट सिक्योरिटी ने उसे पकड़ लिया। पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया। हालांकि काफिले से गाड़ी को हटवा दिया गया है। अपने दौरे के दौरान जो बाइडेन ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता की है।

महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे अमेरिका के राष्ट्रपति

आपको बता दे आज सुबह रविवार को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन नरेंद्र मोदी के साथ दिल्ली स्थित राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। बाइडेन अब दिल्ली से वियतनाम के लिए रवाना हो चुके हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन तीन दिन के दौरे पर भारत में रहे हैं।

Read More-G-20: तमाम ताकतवर देश के नेताओं ने राजघाट पर पहुंचकर महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि, अब होगा वृक्षारोपण