G-20: तमाम ताकतवर देश के नेताओं ने राजघाट पर पहुंचकर महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि, अब होगा वृक्षारोपण

दुनिया के तमाम ताकतवर देश के नेता इस वक्त दिल्ली के राजघाट पर मौजूद हैं यहां सभी नेताओं ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी और पुष्पांजलि अर्पित की। भारत मंडपम में वृक्षारोपण समारोह भी रखा गया है जिसमें वृक्षारोपण किया जाएगा।

216
G20 Summit

G-20 Summit: 9 सितंबर से शुरू हुए जी-20 के शिखर सम्मेलन को आज दूसरा दिन है। अब इसी बीच ब्रिटिश प्रधानमंत्री समेत g20 नेताओं ने राजघाट पर पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी है। दुनिया के तमाम ताकतवर देश के नेता इस वक्त दिल्ली के राजघाट पर मौजूद हैं यहां सभी नेताओं ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी और पुष्पांजलि अर्पित की। भारत मंडपम में वृक्षारोपण समारोह भी रखा गया है जिसमें वृक्षारोपण किया जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने की नेताओं की अगवानी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राजघाट पर g20 नेताओं की अगवानी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी का स्वागत करते हुए विदेशी नेताओं को खादी का शाॅल दिया है। एशियाई विकास बैंक के अध्यक्ष मासात्सुगु असाकावा, विश्व बैंक के अध्यक्ष अजय बंगा, आईएमएफ की प्रबंध निदेशक क्रिस्टालिना जॉर्जीवा, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के महानिदेशक टेड्रोस एडनॉम और अन्य नेता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन भी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे हैं। इटली के प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी तुर्की के राष्ट्रपति ने भी श्रद्धांजलि दी है।

मंडपम में होगा वृक्षारोपण

महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के बाद g20 के सभी नेता भारत मंडपम पहुंच रहे हैं और थोड़ी देर में ही भारत मंडपम में वृक्षारोपण समारोह होगा। वही ब्रिटिश के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति ने सुबह-सुबह दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर में दर्शन किए। अक्षरधाम मंदिर के निदेशक ज्योतिंद्र दवे ने ऋषि सुनक को पूरा अक्षरधाम मंदिर दिखाया और उन्हें मंदिर का एक मॉडल गिफ्ट में दिया।

Read More-G20 समिट के बीच राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना कहा- ‘मेहमानों के सामने देश का सच छिपाने…’