चांद पर भारत…चंद्रयान-3 के सफल लैंडिंग पर जश्न में डूबा पूरा देश

चंद्रयान-3 के चांद पर पहुंचने के साथ ही भारत का नाम भी इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुका है। 14 जुलाई को चंद्रयान-3 के लांच होने के बाद से ही यह यात्रा जारी थी पूरी दुनिया को इस दिन का बेसब्री से इंतजार था।

213
chandrayaan-3

चांद के साउथ पोल पर चंद्रयान-3 की सॉफ्ट लैंडिंग के साथ आज भारत ने एक नया इतिहास रच दिया है। इसरो के मुताबिक तय समय से यह मिशन पूरा हुआ चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग के साथ पूरा देश आज ज़श्न मान रहा है। चंद्रयान-3 के चांद पर पहुंचने के साथ ही भारत का नाम भी इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुका है। 14 जुलाई को चंद्रयान-3 के लांच होने के बाद से ही यह यात्रा जारी थी पूरी दुनिया को इस दिन का बेसब्री से इंतजार था।

पहली बार चांद पर फहराया तिरंगा

आपको बता दे आज पहली बार चांद पर तिरंगा झंडा फहराया है। इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन का सपना भी इसी के साथ पूरा हो गया है और आज चंद्रयान-3 का लैंड 23 अगस्त को शाम करीब 6:04 पर होना था। आज भारत का सपना पूरा हो गया है पूरा देश जश्न के माहौल में डूबा हुआ है।

दरगाह में अदा की गई नमाज

जम्मू कश्मीर में चंद्रयान-3 की सफल चंद्र लैंडिंग के लिए लोगों ने श्रीनगर के दरगाह में नमाज अदा की है। कांग्रेस नेता कैसी वेणु गोपाल ने कहा कि, यह निश्चित रूप से हम सभी के लिए गर्व का क्षण है। यह इसरो का एक बड़ा मिशन है। हमें अपने इंजीनियरों और वैज्ञानिकों पर गर्व है। गायक कैलाश खेर ने चंद्रयान-3 की लैंडिंग से पहले भारतीयों के लिए गाना समर्पित किया। उन्होंने कहा, भारत से प्यार करने वालों के लिए यह गर्व का क्षण है।

Read More-चंद्रयान-3 की सफलता के लिए सीमा हैदर ने मांगी मन्नत,बिना कुछ खाए पिए लैंडिंग तक रखेंगी व्रत