‘मणिपुर पुलिस ने हमें उन मर्दों के हवाले कर दिया और…’ निर्वस्त्र घुमाई जाने वाली पीड़िताओं ने सुनाई आपबीती

महिलाओं ने बताया कि जब यह घटना हुई तो उस दौरान मणिपुर में पुलिस भी मौजूद थी उन्होंने हमें भीड़ के हवाले कर दिया। इनमें से एक महिला की उम्र 40 वहीं दूसरी महिला की उम्र 20 साल बताई जा रही है।

565
Manipur Violence

Manipur News: बुधवार को मणिपुर से वायरल हुए वीडियो ने पूरे देश में हड़कंप मचा दिया है। मणिपुर में कुकी-जोमी समुदाय की दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेड कराने का वीडियो सामने आया है जिस पर पूरे देश में आक्रोश का माहौल बना हुआ है। इसी बीच पीड़ित महिलाओं ने इस घटना के बारे में बताते हुए आप बीती सुनाई है। महिलाओं ने बताया कि जब यह घटना हुई तो उस दौरान मणिपुर में पुलिस भी मौजूद थी उन्होंने हमें भीड़ के हवाले कर दिया। इनमें से एक महिला की उम्र 40 वहीं दूसरी महिला की उम्र 20 साल बताई जा रही है। पीड़ित महिलाओं ने कहा कि, युवा महिलाओं के साथ दिनदहाड़े गैंगरेप किया गया।

महिलाओं ने सुनाई दर्दनाक घटना

दरअसल आपको बता दें यह घटना 4 मई की बताई जा रही है वहीं पुलिस ने 18 मई को शिकायत दर्ज की। महिलाओं ने शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि, कांगपोकपी जिले में उनके गांव पर भीड़ ने हमला कर दिया जिसके बाद वह आश्रय लेने के लिए जंगल की तरफ भागी। बाद में उन्हें खबर पुलिस ने बचाया और हम लोगों को पुलिस स्टेशन ले जाया जा रहा था तभी भीड़ ने रास्ते में रोक लिया। उन लोगों ने मुझे पुलिस स्टेशन से करीब 2 किलोमीटर दूर छीन लिया।

पुलिस ने किया था भीड़ के हवाले

महिलाओं ने आपबीती सुनाते हुए कहा, ‘पुलिस भी उस दिन के साथ ही जिसने हमारे गांव पर हमला किया था पुलिस ने हमें हमारे गांव के पास से उठाया और गांव से थोड़ी दूर ले जाकर सड़क पर भीड़ के हवाले कर दिया हमें पुलिस ने ही भीड़ के हवाले किया था। उनमें से पांच लोग वहां एक साथ थे।’महिलाओं ने कहा उनके परिवार वालों को बिल्कुल भी नहीं पता था कि इस घटना का वीडियो बनाया गया है जब यह वीडियो सामने आया तो पूरे देश में बवाल मच गया पुलिस और राज्य सरकार को 2 महीने बाद एफ आई आर दर्ज कर एक्शन लेना पड़ा। वहां काफी मर्द मौजूद थे जो भीड़ का हिस्सा थे उनमें से मैं कुछ लोगों को पहचान भी सकती हूं।

Read More-Manipur Violence पर गुस्से से तिलमिला गए बॉलीवुड सेलेब्स, Akshay Kumar से लेकर रिचा चड्ढा तक ने की कड़ी सजा की मांग