‘अगले साल मैं फिर आऊंगा…’ लाल किले की प्राचीर से PM मोदी ने की भविष्यवाणी

राजनीतिक विरोधियों पर भी इस दौरान पीएम मोदी ने निशाना साधा है और कहा है कि अगले साल फिर से मैं वापस आने वाला हूं। पीएम मोदी ने इस दौरान मणिपुर हिंसा पर भी लोगों से शांति बनाने की अपील की है।

172
PM Modi Speech

PM Modi Speech: लाल स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले के प्राचीर से पीएम मोदी ने पूरे देश को संबोधित करते हुए एक भविष्यवाणी कर दी। इस दौरान पीएम मोदी ने 90 मिनट से अधिक देशवासियों को संबोधित किया है। राजनीतिक विरोधियों पर भी इस दौरान पीएम मोदी ने निशाना साधा है और कहा है कि अगले साल फिर से मैं वापस आने वाला हूं। पीएम मोदी ने इस दौरान मणिपुर हिंसा पर भी लोगों से शांति बनाने की अपील की है।

अगली बार 15 अगस्त को फिर आऊंगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि अगली बार 15 अगस्त को इसी लाल किले से मैं आपके देश की उपलब्धियां और उसके सफलता और गौरवगान को आपके सामने प्रस्तुत करूंगा। मैं आप में से आता हूं , मैं आपके बीच से निकला हूं, मैं आपके लिए जीता हूं अगर मुझे सपना भी आता है तो आपके लिए आता है। अगर मैं पसीना भी वह आता हूं तो आपके लिए ही बहाता हूं यह मैं इसीलिए कह रहा हूं। क्योंकि आप मेरे परिवार जन है और मैं आपके किसी दुख को नहीं देख सकता हूं। 2014 में मैंने वादा किया था कि मैं परिवर्तन लाऊंगा और 140 करोड मेरे परिवारजन आप ने मुझ पर भरोसा किया।”

2 करोड़ लखपति दीदी बनाने का सपना

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि, “अब मेरा सपना गांवों में 2 करोड़ लखपति दीदी बनाने का है। इसके लिए हमने एक नई योजना शुरू करने का फैसला किया है।स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को ड्रोन चलाने और मरम्मत करने का प्रशिक्षण दिया जाएगा।”नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं लाल किले से आप लोगों से मदद मांगने आया हूं।

Read More-वतंत्रता दिवस पर ही पाकिस्तानियों के साथ हो गया प्रैंक, बुर्ज खलीफा पर नहीं दिखा Pak का झंडा, देखें वीडियो