UAE में हाथ लगा विक्रम बराड़, सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में था नाम

विक्रम बराड़ कथित तौर पर प्रसिद्ध पंजाबी गायक सिद्दू मूसे वाला की हत्या में भी शामिल रहा. इसके अतिरिक्त निर्दोष व्यापारियों की लक्षित हत्यारों के अलावा गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी और अन्य की सहायता से भारत में हथियारों की तस्करी करने में भी शामिल रहा.

564
Sidhu Moosewala murder

Vikram Brar Arrests: एनआईए ने गैंगस्टर विक्रम बराड़ को पकड़ लिया है. यूएई से एनआईए ने विक्रम बराड़ को अरेस्ट कर लिया है. सलमान खान को धमकी देने और मूसेवाला हत्याकांड में भी विक्रम बराड़ का ही हाथ था. एनआईए की एक टीम ने उसके निर्वासन के लिए और उसे भारत वापस लाने के लिए संयुक्त अरब अमीरात पहुंची थी. विक्रम बराड़ कथित तौर पर प्रसिद्ध पंजाबी गायक सिद्दू मूसे वाला की हत्या में भी शामिल रहा. इसके अतिरिक्त निर्दोष व्यापारियों की लक्षित हत्यारों के अलावा गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी और अन्य की सहायता से भारत में हथियारों की तस्करी करने में भी शामिल रहा.

इस तरह पकड़ा गया बराड़

मूसेवाला हत्याकांड में शामिल लॉरेंस बिश्नोई के बहुत ही सहयोगी विक्रम बराड़ को एनआईए ने यूएसए निर्वासन के बाद अरेस्ट किया है. बुधवार को एनआईए ने बोला कि आतंकवादी गैंगस्टर तस्कर गठजोड़ पर कार्रवाई करते हुए जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के प्रमुख सहयोगी बिक्रमजीत सिंह और विक्रम बराड़ को संयुक्त अरब अमीरात से अरेस्ट किया गया.

जारी हुए 11 लुकआउट

एनआईए ने जांच में बताया है कि राजस्थान, हरियाणा, पंजाब और दिल्ली के साथ बहुत से कई राज्यों में पुलिस की अपील पर गैंगस्टर विक्रम बराड़ के खिलाफ 11 लुकआउट नोटिस जारी हुए थे. विक्रम बराड जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ के इशारों पर काम कर रहा था. विक्रम बराड़ ने बहुत बार उनके कहने पर फिरौती वसूली भी की है.

एजेंसी ने बताया विक्रम भट्ट हरियाणा, राजस्थान और पंजाब में मर्डर एक्सटॉर्शन में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग की सहायता करता है. वह बिश्नोई गैंग के मेंबर को हथियार पहुंचाता था. लंबे वक्त से हमारी टीम को विक्रम की तलाश थी और आखिरकार उसको पकड़ लिया गया.

इसे भी पढ़ें-UP: प्रेमी के साथ फरार हुई पत्नी, आहत होकर पति ने 2 साल के बेटे को पेट में बांधकर नदी में लगाई छलांग