रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी! सभी ट्रेनों का कम देना होगा किराया

यह कटौती सभी ट्रेनों की एसी चेयर कार और एक्जीक्यूटिव क्लास के जरिए पर लागू होगी। रेलवे बोर्ड के तरफ से दिए गए आदेश में रेलवे के उन जोन से ट्रेनों में रियायती किराया योजना शुरू करने के लिए भी कहा गया जिनमें इसलिए 30 दिनों के दौरान 50% से कम सीटें भरी थी।

486
Indian Railways

Indian Railways: रेल यात्रियों के लिए इस वक्त बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। सभी ट्रेन यात्रियों को अब सफर करने के लिए किराया कम देना होगा। भारतीय रेलवे ने किराए में 25% तक कटौती करने का ऐलान कर दिया है। जिससे ट्रेन यात्रियों को राहत मिलने वाली है। यह कटौती सभी ट्रेनों की एसी चेयर कार और एक्जीक्यूटिव क्लास के जरिए पर लागू होगी। रेलवे बोर्ड के तरफ से दिए गए आदेश में रेलवे के उन जोन से ट्रेनों में रियायती किराया योजना शुरू करने के लिए भी कहा गया जिनमें इसलिए 30 दिनों के दौरान 50% से कम सीटें भरी थी।

25% कम करने तक का ऐलान

रेलवे की तरफ से सभी ट्रेनों की एसी चेयर कार और एग्जीक्यूटिव क्लास से किराया को 25% तक कम करने का ऐलान कर दिया गया है। इतना ही नहीं अभी हाल ही में यह भी जानकारी मिली थी कि भोपाल -जबलपुर, नागपुर -बिलासपुर ,इंदौर- भोपाल जैसी भारत ट्रेनों के किराए की समीक्षा की जा रही है। इन सभी ट्रेनों में सीटें काफी हद तक खाली चल रही थी। जून तक के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार भारत इंदौर वंदे मातरम ट्रेन में केवल 29% सीटें भरी हुई थी।

यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत

25% किराया कम होने से सभी ट्रेन यात्रियों को बहुत ही राहत मिलने वाली है। जो यात्री ट्रेन का सफर करना भी चाहते थे और पैसे के कारण नहीं कर पा रहे थे उन्हें इस छूट से बहुत ही लाभ मिलेगा। जो सीटें खाली चल रही थी उनमें भी इजाफा होता हुआ दिखाई देगा।

Read More-‘यूपी में का बा’ सिंगर नेहा सिंह राठौर ने MP पेशाब कांड पर किया ऐसा ट्वीट, मचा हड़कंप, FIR हुई दर्ज