मुश्किल में फंसी जयाप्रदा! एक्ट्रेस को हुई 6 महीने की जेल,5000 का लगा जुर्माना, जाने क्या है पूरा मामला

वेतन के पैसे का भुगतान करने का आरोप लगाया जिससे को अदालत ने सही ठहराते हुए एक्ट्रेस को 6 महीने की सजा और 5000 रुपए का जुर्माना भी लगाया है। जयाप्रदा को बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे चर्चित अभिनेत्री में से एक माना जाता है।

229
jaya prada

Jaya Prada: 80 और 90 दशक की मशहूर अभिनेत्री जयाप्रदा को मुश्किलों ने घेर लिया है जयाप्रदा को कल शुक्रवार को चेन्नई की एक अदालत ने दोषी करार देते हुए 6 महीने की जेल और 5000 रुपए का जुर्माना भी लगाया है। जयाप्रदा पर अपने थिएटर में काम करने वाले को ईएसआई का पैसा नहीं देने का आरोप लगा था। थिएटर कर्मचारियों ने जयाप्रदा के खिलाफ आवाज उठाई और उन्हें वेतन के पैसे का भुगतान करने का आरोप लगाया जिससे को अदालत ने सही ठहराते हुए एक्ट्रेस को 6 महीने की सजा और 5000 रुपए का जुर्माना भी लगाया है। जयाप्रदा को बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे चर्चित अभिनेत्री में से एक माना जाता है।

किस मामले में सुनाई गई सजा?

दरअसल जयाप्रदा चेन्नई में एक थिएटर चलती थी जो बाद में उन्होंने बंद कर दिया। थिएटर में काम करने वाले कर्मचारियों ने जयाप्रदा के खिलाफ आवाज उठाते हुए कहा कि उन्होंने वेतन और ईएसआई के पैसे का भुगतान नहीं किया है। लेबर गवर्नमेंट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ने जयाप्रदा और उनके सहयोगियों के खिलाफ चेन्नई के एग्मोर मजिस्ट्रेट कोर्ट में मामला दर्ज कराया। जयाप्रदा की अपील को खारिज करते हुए कोर्ट ने जमाने के साथ जेल की सजा भी सुना दी है ‌

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jaya Prada (@jayapradaofficial)

राजनीति में आजमा चुकी हैं अपना करियर

आपको बता दे जयाप्रदा ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किया है जयाप्रदा हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत और चर्चित अभिनेत्री में से एक मानी जाती है इन्होंने धर्मेंद्र ,अमिताभ बच्चन जैसे कई मशहूर अभिनेताओं के साथ काम किया है। उन्होंने करियर के पिच पर 1994 में एक्टिंग छोड़कर तेलुगू देशम पार्टी ज्वाइन कर ली और राजनीति में अपना कैरियर में हाथ आजमाना चाहा उसके बाद वह राज्यसभा सांसद बनी फिर लोकसभा सांसद बनी। फिर इन्होंने 2019 टीडीपी छोड़ बीजेपी ज्वाइन कर ली।

Read More-‘मैंने अपना बच्चा खोया…’ साल 2020 में इस एक्ट्रेस के साथ हुआ था दर्दनाक हादसा, सालों बाद किया खुलासा