पहली बार वेस्टइंडीज के बिना खेला जाएगा World Cup, ICC टूर्नामेंट से बाहर हुई दो बार की चैंपियन टीम

स्कॉटलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 के क्वालीफायर मैच में वेस्टइंडीज टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है इसके साथ वेस्टइंडीज टीम वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गई है।

1015
West Indies

World Cup 2023: इस समय भारत में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीमों के बीच क्वालीफायर मैच खेले जा रहे हैं 8 टीम पहले से ही वर्ल्ड कप 2023 में अपनी जगह बना चुकी है जबकि दो पायदान के लिए क्वालीफायर मैच खेले जा रहे हैं। आपको बता दें कि स्कॉटलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 के क्वालीफायर मैच में वेस्टइंडीज टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है इसके साथ वेस्टइंडीज टीम वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गई है।

स्कॉटलैंड ने वेस्टइंडीज को हराया

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम और स्कॉटलैंड क्रिकेट टीम के बीच आज मैच खेला गया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम स्कॉटलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 181 रनों पर सिमट गई। जिसके बाद स्कॉटलैंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ महज तीन विकेट खोकर इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया और वर्ल्ड क्रिकेट को हैरान कर दिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ स्कॉटलैंड ने सात विकेट से शानदार जीत हासिल कर वर्ल्ड क्रिकेट में बड़ा उलटफेर कर दिया है।

पहली बार वर्ल्ड कप नहीं खेलेगी वेस्टइंडीज

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम स्कोर आयरलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद वर्ल्ड कप 2023 में जगह बनाने से चूक गई है और वह वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गई है। क्रिकेट इतिहास में पहली बार वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज की गैरमौजूदगी में खेला जाएगा। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम पहली बार वर्ल्ड कप खेलती हुई नजर नहीं आएगी जबकि वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने दो बार वर्ल्ड कप को अपने नाम भी किया है दो बार की वर्ल्ड चैंपियन टीम इस बार भारत में होने वाले विश्वकप में नहीं खेलेगी।

Read More-लकड़ी काटने वाली मशीन से इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने की आत्महत्या, महज 28 साल की उम्र में ही दुनिया को कहा अलविदा