एक दो नहीं बल्कि इन 4 स्टार खिलाड़ियों के बिना दूसरा टेस्ट खेलेगी Team India, कैसे लेगी इंग्लैंड से बदला?

दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम से एक दो नहीं बल्कि चार खिलाड़ी बाहर चल रहे हैं। पहले टेस्ट मैच में हर के बाद टीम इंडिया के लिए दूसरे टेस्ट में वापसी करना बहुत ही जरूरी है।

91
team india test

Ind vs Eng 2nd Test: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की थी लेकिन अंत में इंग्लैंड ने पासा पलट दिया और भारतीय टीम को हरा दिया। आपको बता दे कि इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम की मुश्किलें बहुत ही ज्यादा बढ़ गई है। क्योंकि दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम से एक दो नहीं बल्कि चार खिलाड़ी बाहर चल रहे हैं। पहले टेस्ट मैच में हर के बाद टीम इंडिया के लिए दूसरे टेस्ट में वापसी करना बहुत ही जरूरी है।

दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे राहुल और जडेजा

टीम इंडिया के लिए स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में भी बहुत योगदान दिया है। दूसरे टेस्ट मैच से जडेजा के बाहर हो जाने से भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। इसके अलावा केएल राहुल भी दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। केएल राहुल ने पहले टेस्ट मैच में शानदार पारी खेली थी और भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई थी। केएल राहुल का दूसरे टेस्ट मैच में ना खेलने भारत के लिए किसी झटके से काम नहीं है।

विराट और शमी पहले से ही चल रहे हैं बाहर

अपने घातक गेंदबाजी से बल्लेबाजों के होश उड़ाने वाले मोहम्मद शमी चोटिल होने की वजह से भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है। भारतीय टीम ने शुरुआती दो टेस्ट मैच में फिट न होने की वजह से मोहम्मद शमी को शामिल नहीं किया है। इसके अलावा विराट कोहली ने दो टेस्ट मैच के लिए बीसीसीआई से ब्रेक मांग लिया है। दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली भी भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं रहेंगे जिस कारण भारतीय टीम को बल्लेबाजी में दिक्कत हो सकती है।

Read More-मयंक अग्रवाल के पानी में मिलाया गया जहर? ICU में भर्ती हुए भारतीय क्रिकेटर